nayaindia Shivraj performed Bhoomi Pujan 69 CM Rise School शिवराज ने किया 69 सीएम राइज स्कूलों का भूमिपूजन
kishori-yojna
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Shivraj performed Bhoomi Pujan 69 CM Rise School शिवराज ने किया 69 सीएम राइज स्कूलों का भूमिपूजन

शिवराज ने किया 69 सीएम राइज स्कूलों का भूमिपूजन

इंदौर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने आज 69 सीएम राइज स्कूलों का भूमिपूजन किया। चौहान ने यहां दो हजार 519 करोड़ रुपए की लागत के 69 सीएम राइज स्कूलों के भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर कन्याओं का पूजन भी किया। इस अवसर पर चौहान ने कहा कि वे भी सरकारी स्कूल में पढ़े हैं। वहां उस समय पर्याप्त सुविधाएं नहीं थीं। उस समय उनके मन में आता था कि सरकारी स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों की तरह सुविधाएं होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि अब उनका वो विचार सीएम राइज स्कूल के रूप में साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम राइज स्कूल की बिल्डिंग भी भव्य होगी। इसमें लैब, खेल के मैदान, स्मार्ट क्लास, लाइब्रेरी और अच्छा पढ़ाने वाले शिक्षक होंगे।

मुख्यमंत्री ने माता-पिता से आग्रह किया कि वे पढ़ाई-लिखाई के अलावा अन्य गतिविधियों में भी बच्चों को प्रोत्साहित करें, ताकि बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर के साथ-साथ खिलाड़ी बन सकें और विभिन्न क्षेत्रों में नये कीर्तिमान गढ़ सकें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) ने मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिन्दी में करवाने का एक ऐतिहासिक फैसला किया है। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar), मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat ) और उषा ठाकुर (Usha Thakur) भी उपस्थित रहे। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
इस अर्थव्यवस्था का अब क्या औचित्य?
इस अर्थव्यवस्था का अब क्या औचित्य?