nayaindia Shivraj Met PM Narendra Modi शिवराज ने की पीएम मोदी से मुलाकात
kishori-yojna
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Shivraj Met PM Narendra Modi शिवराज ने की पीएम मोदी से मुलाकात

शिवराज ने की पीएम मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने बताया कि मप्र में 8 से 10 जनवरी तक तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम का आयोजित किया जा रहा है। हम 80 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं। इस कार्यक्रम का इंदौर में पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री से आत्मीय भेंट हुई। उनसे आनेवाले कार्यक्रमों, विकास, एवं जनकल्याण के मुद्दों पर स्नेहपूर्ण मार्गदर्शन मिला। उन्होंने कहा उनसे मिलकर काम करने की एक नयी ऊर्जा का संचार होता है।

उन्होंने बताया कि मप्र में 8 से 10 जनवरी तक तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम का आयोजित किया जा रहा है। हम 80 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं। कार्यक्रम का इंदौर (Indore) में पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि 11-12 जनवरी को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट है, जिसमें कई देशों के नेता, व्यवसायी, एंबेसडर, डेलिगेशन आएंगे। प्रधानमंत्री इस समिट का उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने बताया कि पीएम के साथ जी-20 पर भी चर्चा हुई। वहीं खेलो इंडिया (Khelo India) को लेकर भी बात हुई जिसका आज लोगो भी लांच किया जाएगा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि मध्यप्रदेश में जी-20 के अनेकों आयोजन होने हैं। 8 बैठकें मध्यप्रदेश में होनी हैं। वहीं पीएम मोदी को राज्य में हुए विकास कार्यों की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से राज्य में तैरने वाले सौर ऊर्जा संयंत्र की आधारशिला रखने का भी अनुरोध किया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते श्रीनगर हवाईअड्डे से उड़ानें रद्द
कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते श्रीनगर हवाईअड्डे से उड़ानें रद्द