मध्य प्रदेश

डिप्टी कलेक्टर के घर में घुसा चोर, कुछ ना मिलने पर छोड़ा एक अजीबोगरीब नोट..

Share
डिप्टी कलेक्टर के घर में घुसा चोर, कुछ ना मिलने पर छोड़ा एक अजीबोगरीब नोट..
देवास |  मध्य प्रदेश में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां चोर बड़ा हाथ मारने के चक्कर में एक डिप्टी कलेक्टर के घर में घुस गया। लेकिन डिप्टी कलेक्टर के घर में चोर अपनी योजना को अंजाम नहीं दे सका। चोर ने गुस्से में एक नोट घर में छोड़ दिया और कहा कि अगर पैसे नहीं थे तो ताला लगाने का क्या मतलब था? देवास जिले के उप समाहर्ता त्रिलोचन गौर का आवास डाउन के हाईप्रोफाइल क्षेत्र में स्थित है। इतना ही नहीं पास में ही पुलिस अधीक्षक का घर भी है। लेकिन घर के अंदर हिंदी में लिखा एक नोट छोडऩे वाले उस साहसी चोर को कोई नहीं रोक सका। ( thief courage) also read: हिंदुस्तान पेट्रोलियम का बंपर नवरात्रि ऑफर, एलपीजी बुकिंग पर पाएं 10,000 रुपये के फायदे, यहां देखें डिटेल्स

पैसे नहीं फिर ताला लगाने का क्या मतलब

नोट में लिखा है, जब पैसे नहीं थे  टैब लॉक नहीं करना था। इस लैटर का कलेक्टर ने मोटे तौर पर अनुवाद किया है कि जब आपके पास पैसा नहीं था तो कलेक्टर को ताला लगाने का क्या मतलब था। चोर द्वारा किया गया साहसी लेकिन प्रफुल्लित करने वाला नोट अब शहर में चर्चा का विषय बन गया है। कई लोग इसे स्थानीय कानून और व्यवस्था के अधिकारियों के लिए एक चुनौती मानते हैं। कोतवाली थाना प्रभारी उमराव सिंह ने कहा कि जिले के खातेगांव कस्बे में उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के पद पर तैनात त्रिलोचन सिंह गौर के आवास से 30,000 रुपये नकद और कुछ आभूषणों के सामान चोरी हो गए। एसडीएम को चोरी की जानकारी तब हुई जब वह एक पखवाड़े के अंतराल के बाद शनिवार की रात घर लौटे।

चोर ने सरकारी अधिकारी के नोट-पैड और पेन का इस्तेमाल किया ( thief courage)

विशेष रूप से, शीर्ष जिला पुलिस अधिकारी उस क्षेत्र में रहते हैं जहां एसडीएम का आधिकारिक आवास स्थित है। सिंह ने कहा कि गौर के आवास से एक हाथ से लिखा हुआ नोट मिला है, जो संभवत: चोर ने लिखा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चोर ने नोट लिखने के लिए सरकारी अधिकारी के नोट-पैड और पेन का इस्तेमाल किया। सिंह ने कहा कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। ( thief courage)
Published

और पढ़ें