nayaindia Mallikarjun Kharge Udaipur manifesto कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर लागू करेंगे 'उदयपुर घोषणा पत्र'
kishori-yojna
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Mallikarjun Kharge Udaipur manifesto कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर लागू करेंगे 'उदयपुर घोषणा पत्र'

कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर लागू करेंगे ‘उदयपुर घोषणा पत्र’

भोपाल। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनकी मुख्य जिम्मेदारी राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुई पार्टी की बैठक के दौरान की गई घोषणाओं को लागू करना होगा। खड़गे, जो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं, वह अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन लेने के लिए भोपाल पहुंचे थे। भोपाल (Bhopal) में कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarters) में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद खड़गे ने कहा कि उदयपुर सम्मेलन (Udaipur Conference) के दौरान की गई सभी घोषणाओं को लंबी चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया गया और वह समय की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि सभी फैसले कांग्रेस के सामूहिक नेतृत्व द्वारा लिए जाएंगे। मुझे पार्टी के सामूहिक नेतृत्व द्वारा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना गया। अलग-अलग समितियां हैं जिन्हें विशिष्ट भूमिका सौंपी जाती है, और सभी निर्णय सामूहिक तरीके से लिए जाते हैं।

खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में सभी संस्थानों को नष्ट कर दिया गया है और देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को खतरे में डाल दिया गया है। आगे उन्होंने कहा- मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहा हूं क्योंकि यह तय हो गया था कि गांधी परिवार से कोई भी पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) और गौरव बल्लभ (Gaurav Ballabh) भी साथ में मौजूद रहे। इस दौरान खड़के ने स्पष्ट किया कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस में प्रमुख नेता होंगे। खड़गे ने कहा, कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में छह राज्यों में जीत हासिल की है, लेकिन भाजपा की खरीद-फरोख्त नीति और अलोकतांत्रिक नीति ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और महाराष्ट्र (Maharastra) में ताजा उदाहरण समेत कई राज्यों में हमसे सत्ता छीन ली। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − fifteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस नेता पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज
कांग्रेस नेता पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज