nayaindia Weather changed in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में बदला मौसम
देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Weather changed in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में बदला मौसम

मध्यप्रदेश में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में आज कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ हुई हल्की बारिश (rain) के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान एक दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं। प्रदेश के पूर्वी हिस्से में आने वाले सतना जिले (Satna city) में तेज हवाओं के चलते ही अनेक स्थानों पर पेड़ गिरे। इस बीच ताला थाना क्षेत्र में बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े दो लोग आंधी के चलते पेड़ के गिरने से उसके चपेट में आने से दो लोगों की मौत (death) हो गयी। वहीं तेज आंधी के चलते ही पन्ना जिले (Panna city) में एक बच्ची की मौत हो गयी। यहां पर भी अनेक पेड़ धराशायी हुए है। इससे पन्ना-अजयगढ़ व पन्ना-पहाड़ीखेरा मार्ग सहित अन्य कई मार्गों में आवागमन बाधित रहा। इसी तरह राज्य के कई स्थानों पर भी आंधी चलने और पेड़ गिरने की खबर है।

राज्य के सतना (Satna) में 11़ 0, मिमि, खजुराहो में 8़ 3 मिमि, रीवा में 7़ 0 मिमि, मंडला 5़ 0 मिमि, ग्वालियर में 4़ 0 मिमि, टीकमगढ़ में 2़ 0 मिमि तथा नौगांव में 8़ 0 मिमि वर्षा दर्ज किया गया। कुछ स्थानों पर भी बौछारे और हल्की बारिश होने की खबर है। इन स्थानों पर कई दिनों से पड़ रही तेज गर्मी से राहत मिला है।
भोपाल मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि राज्य के रीवा (Riva), सतना (Satna), ग्वालियर (Gwaliar) एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ अगले चौबीस घंटों के दौरान हल्की बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा प्रदेश के भोपाल (Bhopal), नर्मदापुरम (Narmadapuram), शहडोल (Sahdol) तथा जबलपुर (Jabalpur) संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश (Rain) हो सकती है। शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

sixteen − fourteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिंदे सीएम, फड़नवीस डिप्टी सीएम
शिंदे सीएम, फड़नवीस डिप्टी सीएम