ताजा पोस्ट

कोरोना और भारी बारिश के बाद अब लैंड स्लाइडिंग के कारण मलबे में फंसे 70 लोग, 36 लोगों की मौत

Share
कोरोना और भारी बारिश के बाद अब लैंड स्लाइडिंग के कारण मलबे में फंसे 70 लोग,  36 लोगों की मौत
रायगढ़ : Raigad's land sliding News: महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश का कहर बरसाने लगी है. ताजा जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले में लैंडस्लाइड होने के कारण मलबे में दबने से कम से कम 36 लोगों के मौत की सूचना है. इस संबंध में मिली अब तक की जानकारी के अनुसार रायगढ़ के महाड में अचानक तीन इलाकों में लैंड स्लाइड हुआ. जबतक लोग संभल पाते तब तक पहाड़ से मलबा गिरा और 70 लोग इस मलबे के नीचे आ गए. जानकारी के तुरंत बाद एनडीआरएफ की टीम काम पर लग गई और अब तक रेस्क्यू ऑपरेशन में 36 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि अभी 30 से 35 लोग अंदर फंसे हुए हैं.

भारी बारिश के परिभाषा बदलनी होगी- ठाकरे

Raigad's land sliding News: लगातार हो रही बारिश से महाराष्ट्र की हालत खराब हो गई है. इन परिस्थितियों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अब भारी बारिश की परिभाषा भी बदलनी होगी. ठाकरे ने कहा कि इस संबंध में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात हुई है. उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम लगातार काम कर रही है और बारिश के बाद भी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. ठाकरे ने बताया कि सड़कों पर जन्म मलबे के कारण एनडीआरएफ की टीम को लोगों को बचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे भी पढ़ें- It Happens Only In india : “पेगासास” को धड़ल्ले से डाउनलोड करने लोग, बाद में मालिक ने कहा- “भाई ये कोचिंग सेंटर के एप का नंबर है, जासूसी का नहीं”

हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है- शाह

महाराष्ट्र में 35 लोगों की मौत पर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपनी संवेदनाएं जाहिर की. शाह ने कहा कि रायगढ़ में भारी बारिश के कारण भूस्खलन से लोगों की मृत्यु से अत्यंत दुखी हुआ हूं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और DG@NDRF से भी बात की है. गृह मंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. शाह ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार तत्पर है.   इसे भी पढ़ें-दिल्ली में बैठकर 21 साल का लड़का विदेशी लड़कियों से न्यूड तस्वीरें मंगवाकर करता था ब्लैकमेल, गिरफ्तार
Published

और पढ़ें