cienma hall open : 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुलेंगे
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| cienma hall open : 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुलेंगे

महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल 22 अक्टूबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुलेंगे

cienma hall open

मुंबई |  महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को 22 अक्टूबर से ऑडिटोरियम और सिनेमा हॉल को फिर से खोलने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की। कोरोनावायरस महामारी का फिल्म उद्योग पर भारी प्रभाव पड़ा क्योंकि पूरे भारत में कई फिल्म की शूटिंग और थिएटर रुके हुए थे। 2020 में फिल्म निर्माण गतिविधियाँ और थिएटर व्यवसाय मार्च के मध्य से एक ठहराव पर आ गया। जब महामारी पहली बार भारत में आयी तो केवल देश के विभिन्न हिस्सों में अक्टूबर और नवंबर से कुछ महीनों के लिए फिर से शुरू किया गया। ( cienma hall open )

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

also read: IPL 2021 : RCB की हार के बाद ड्रेसिंग रूम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, एक फैन ने लिखा दिल दुख रहा है…( Watch Video)

रोहित शेट्टी से मिलने के बाद लिया यह निर्णय

राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। साथ ही आने वालों को आरोग्य सेतु ऐप पर अपनी ‘सुरक्षित स्थिति’ दिखाने के लिए कहा जाएगा। इसके अलावा नियमित रूप से कोविड-उपयुक्त व्यवहार जिसमें मास्क लगाना, शारीरिक दूरी, खांसते / छींकते समय चेहरे को ढंकना, नियमित रूप से हाथ साफ करना आदि शामिल हैं। सिनेमा हॉल को संचालित करने की अनुमति देने का निर्णय फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी और पेन स्टूडियो के अध्यक्ष और एमडी डॉ जयंतीलाल गडा के बाद आया है। जो पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले थे और राज्य भर में सिनेमाघरों को फिर से खोलने पर चर्चा की थी। प्रमुख थिएटर प्रतिनिधियों और प्रदर्शकों के साथ गाडा और शेट्टी के नेतृत्व में बैठक मुंबई में आयोजित की गई थी। बैठक के तुरंत बाद रोहित शेट्टी ने अपने बहुप्रतीक्षित निर्देशन सूर्यवंशी की नई रिलीज की तारीख की घोषणा की। अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की सह-कलाकार फिल्म 5 नवंबर को दिवाली पर रिलीज होने वाली है।

अनुमानित 9,000 करोड़ रुपये का नुकसान ( cienma hall open )

सितंबर में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन PVR और INOX के साथ मिलकर महाराष्ट्र सरकार से राज्य में सिनेमाघरों को “तत्काल आधार” पर फिर से खोलने का आग्रह किया था। जिसमें दावा किया गया था कि फिल्म प्रदर्शनी क्षेत्र जो लाखों लोगों को रोजगार प्रदान करता है। पिछले छह महीनों में लोगों को अनुमानित 9,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। ( cienma hall open )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नीयत में खोट : प्रियंका गांधी
महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नीयत में खोट : प्रियंका गांधी