राज्यपाल को सरकारी विमान से उतारा! - Naya India
देश | महाराष्ट्र | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

राज्यपाल को सरकारी विमान से उतारा!

मुंबई।  महाराष्ट्र में राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच टकराव बढ़ गया है। विधान परिषद में सदस्यों के मनोनयन को लेकर शुरू हुआ विवाद अब नए स्तर पर पहुंच गया है। महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सरकारी विमान से उतार दिया, जिसके बाद राज्यपाल को सेवा विमान में टिकट लेकर सफर करना पड़ा। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने विधान परिषद के लिए राज्यपाल कोटे से 12 सदस्यों के मनोनयन की सिफारिश की है, जिस पर तीन महीने के बाद राज्यपाल ने फैसला नहीं किया है।

बहरहाल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को 12 फरवरी को मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री आईएएस अकादमी के एक कार्यक्रम में शामिल होना था, जिसके लिए वे 11 फरवरी को मुंबई से उत्तराखंड रवाना होने के लिए हवाईअड्डे पर पहुंचे। वहां जब वे सरकारी विमान में बैठ गए तो उनको बताया गया कि राज्य सरकार ने विमान की मंजूरी नहीं दी है। इसके बाद वे सरकारी विमान से उतर गए। बाद में वे टिकट लेकर सेवा विमान से रवाना हुए। भाजपा ने इसे लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला किया है और इसे महाराष्ट्र के लिए काला दिन बताया है।

दूसरी ओर राज्य सरकार का कहना है कि गलती राजभवन के अधिकारियों की है। सरकार का कहना है कि उसकी ओर से 10 फरवरी को ही राजभवन के अधिकारियों को बता दिया गया था कि विमान की मंजूरी नहीं दी गई है। राज्यपाल सचिवालय ने दो फरवरी को ही महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिख कर सरकारी विमान के इस्तेमाल की अनुमति मांगी थी। सरकार का कहना है कि उसने 10 फरवरी को अपने फैसले की जानकारी दे दी थी।

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद, मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि राजभवन सचिवालय को राज्यपाल के दौरे से पहले इस बात की जानकारी ले लेनी चाहिए थी कि विमान के इस्तेमाल की अनुमति मिली है या नहीं। मुख्यमंत्री सचिवालय से 10 फरवरी को ही राज्यपाल के सचिवालय को विमान का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं मिलने की सूचना दी गई थी। इसके बावजूद राज्यपाल को सरकारी विमानों के उड़ान भरने की जगह पर ले जाया गया। मुख्यमंत्री सचिवालय ने पूरे घटनाक्रम पर गहरी नाराजगी जताई है। साथ ही, लापरवाही बरतने वाले राजभवन के अधिकारियों की जवाबदेही तय कर उन पर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IPL 2021 : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेंगलुरु ने दिल्ली को रोमांचक मैच में एक रन से हराया
IPL 2021 : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेंगलुरु ने दिल्ली को रोमांचक मैच में एक रन से हराया