IIT Bombay Entrepreneurship Olympiad : उद्यमिता ओलंपियाड की मेजबानी
देश | महाराष्ट्र | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया| IIT Bombay Entrepreneurship Olympiad : उद्यमिता ओलंपियाड की मेजबानी

IIT बॉम्बे स्कूली छात्रों के लिए उद्यमिता ओलंपियाड की मेजबानी करेगा, विजेता को 1.5 लाख रुपये मिलेंगे

IIT Bombay Entrepreneurship Olympiad

मुंबई |  भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे एड-टेक ऐप के साथ व्यावहारिक रूप से यूरेका का पांचवा संस्करण लॉन्च करेगा! प्रतियोगिता का आयोजन कक्षा 6 से 12 तक के स्कूली छात्रों के बीच उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। ओलंपियाड के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। यूरेका जूनियर 31 अक्टूबर को प्रैक्टिकल के टेस्ट प्लेटफॉर्म पर नेशनल एंटरप्रेन्योरशिप ओलंपियाड की मेजबानी करेगा। इच्छुक उम्मीदवारों को यूरेका पर पंजीकरण करना होगा! जूनियर वेबसाइट और प्रैक्टिकल ऐप डाउनलोड करें। वे ओलंपियाड में भाग लेने के लिए ऐप पर खुद को पंजीकृत करने के लिए समान क्रेडेंशियल्स का उपयोग कर सकते हैं। ( IIT Bombay Entrepreneurship Olympiad)

also read: टी 20 विश्व कप 2021: विराट कोहली बाहर, रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में करेंगे भारत का नेतृत्व

शीर्ष दो विजेताओं को 1.5 लाख रुपये तक की छात्रवृत्ति

फाइनल ओलंपियाड टेस्ट को तीन ट्रैक्स में बांटा जाएगा – कक्षा 6 से 8, कक्षा 9, 10 और कक्षा 11, 12। एडटेक ऐप द्वारा एक अभ्यास परीक्षा भी प्रदान की गई है। तीनों ट्रैक में शीर्ष दो विजेताओं को 1.5 लाख रुपये तक की व्यावहारिक छात्रवृत्ति से पुरस्कृत किया जाएगा। उन्हें ई-सेल, आईआईटी बॉम्बे से कुल 15,000 रुपये का नकद पुरस्कार भी मिलेगा। इसके अतिरिक्त, सभी ट्रैक्स पर 24 शीर्ष स्कोरर प्रैक्टिकल सब्सक्रिप्शन पर 50 प्रतिशत छूट वाउचर जीतेंगे। सभी प्रतिभागियों को ई-सेल, आईआईटी बॉम्बे से प्रमाण पत्र भी मिलेगा।एसोसिएशन के बारे में बोलते हुए प्रतीक चौहान इवेंट्स और ई-सेल आईआईटी बॉम्बे के पीआर हेड ने कहा कि इस स्तर पर छात्रों के लिए उद्यमिता की मूल बातें शामिल करके, हमें लगता है कि यूरेका! जूनियर भविष्य में नवाचार को आवश्यक प्रोत्साहन देंगे। हम व्यावहारिक रूप से दूरस्थ शिक्षा के युग के साथ साझेदारी करके खुश हैं, उन्होंने यूरेका में अनुभवात्मक शिक्षण उपकरण लाकर खुद को विशिष्ट रूप से स्थान दिया है!

क्या है यूरेका! जूनियर ( IIT Bombay Entrepreneurship Olympiad)

यूरेका! जूनियर एक ऐसा मंच है जो छात्रों को उद्यमिता की मूल बातें सिखाने, रचनात्मक विचारों को चमकाने, व्यावसायिक योजनाओं का मसौदा तैयार करने और उन्हें न्यायाधीशों के एक पैनल के सामने पेश करने में मदद करता है। यह रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न पहलों के साथ 10,000+ छात्रों को शामिल करते हुए 1000 स्कूलों में कार्यशालाओं की एक श्रृंखला की मेजबानी भी करेगा। (IIT Bombay Entrepreneurship Olympiad)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajasthan : गहलोत सरकार ने स्कूल-कॉलेज के लिए जारी की गाइडलाइन, बंद करने पर…
Rajasthan : गहलोत सरकार ने स्कूल-कॉलेज के लिए जारी की गाइडलाइन, बंद करने पर…