local train starts : पूर्व-महामारी स्तर की 100 प्रतिशत क्षमता पर
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| local train starts : पूर्व-महामारी स्तर की 100 प्रतिशत क्षमता पर

मुंबई लोकल ट्रेनें कोरोना महामारी के पहले जैसे चलने के लिए तैयार पर, जानें समय और विवरण

local train starts

मुंबई:  मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे 28 अक्टूबर से पूर्व-महामारी स्तर की 100 प्रतिशत क्षमता पर मुंबई में उपनगरीय सेवाएं चलाएंगे। लेकिन एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार आम जनता के लिए मौजूदा यात्रा प्रतिबंध अपरिवर्तित रहेंगे। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।सीआर और डब्ल्यूआर द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में स्पष्ट किया गया है कि सरकार द्वारा आज तक पहचानी गई श्रेणियों को ही मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार यात्रा करने की अनुमति है। ( local train starts )

also read: 50 एयर होस्टेस ने बीच चौराहे उतारे सारे कपड़े, फिर…

 यात्रियों के बढ़ती संख्या को देखते हुए निर्णय लिया

मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे 28 अक्टूबर से अपने उपनगरीय नेटवर्क पर क्रमशः 1,774 और 1,367 सेवाएं चलाएंगे। जोनल रेलवे COVID-19 महामारी के प्रकोप से पहले इन कई सेवाओं को संचालित करता था। वर्तमान में, मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे क्रमशः 1,702 और 1,304 उपनगरीय सेवाओं का संचालन कर रहे हैं, जो सामान्य अवधि में कुल उपनगरीय सेवाओं का 95.70 प्रतिशत है। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि स्थानीय ट्रेनों में यात्रियों के बढ़ते प्रवाह को देखते हुए निर्णय लिया गया है। हालांकि उपनगरीय सेवाओं की संख्या गुरुवार से बढ़ेगी, उपनगरीय स्थानीय लोगों पर मौजूदा यात्रा प्रतिबंध लागू होंगे। कोई बदलाव नहीं।

ये यात्री कर सकते है लोकल ट्रेन में यात्रा ( local train starts )

वर्तमान में केवल सरकारी कर्मचारियों और आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को उपनगरीय स्थानीय लोगों के अलावा, पूरी तरह से टीकाकरण वाले नागरिकों के अलावा, जिन्होंने दूसरी खुराक के बाद 14-दिन की अवधि पूरी कर ली है और जो 18 वर्ष से कम हैं, को यात्रा करने की अनुमति है। महामारी के प्रकोप के बाद, 22 मार्च, 2020 से उपनगरीय सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। बाद में रेलवे ने आवश्यक सेवा श्रेणियों के लिए उपनगरीय सेवाएं शुरू कीं, जैसा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा पहचाना गया और 15 जून, 2020 से रेल मंत्रालय द्वारा अनुमोदित किया गया। बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा अनुमति दी गई और रेल मंत्रालय द्वारा अनुमोदित यात्रियों की श्रेणियों को बाद में अगस्त 2021 में और हाल के हफ्तों में उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा करने के लिए बढ़ा दिया गया। उपनगरीय स्थानीय लोगों को मुंबई की जीवन रेखा माना जाता है। COVID-19 महामारी से पहले लगभग 80 लाख यात्री उपनगरीय स्थानीय लोगों से यात्रा करते थे। ( local train starts )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Good News : एक बार फिर केंद्र सरकार कम करेगी Petrol-Diesel के दाम, जल्द होगी घोषणा…
Good News : एक बार फिर केंद्र सरकार कम करेगी Petrol-Diesel के दाम, जल्द होगी घोषणा…