महाराष्ट्र फिर लाॅक! CM Thackeray ने महाराष्ट्र में 15 दिन के लिए बढ़ाया Lockdown, कहा- पता नहीं कब आ जाए तीसरी लहर - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

महाराष्ट्र फिर लाॅक! CM Thackeray ने महाराष्ट्र में 15 दिन के लिए बढ़ाया Lockdown, कहा- पता नहीं कब आ जाए तीसरी लहर

नई दिल्ली। Maharashtra Locked! जहां देष की राजधानी दिल्ली में लंबे लाॅकडाउन के बाद अनलाॅक की प्रक्रिया आज से शुरू हो कर दी गई है, वहीं महाराष्ट्र सरकार ने लाॅकडाउन (Maharashtra Lockdown) को 15 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Maharashtra) की तीसरी लहर को लेकर लोगों से अपील की है कि वह अपने बचाव में कोई कमी ना रखें. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों को 15 जून तक बढ़ाया जाएगा. सीएम ने कहा, मुझे नहीं पता तीसरी लहर (COVID Third Wave) कब और किस तारीख को आएगी. इसलिए हमें अपने बचाव में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए. राज्य सरकार प्रत्येक जिले की स्थिति का जायजा लेगी और कमी वाले इलाकों में प्रतिबंधों में ढील देगी.

ये भी पढ़ें:- Delhi में Unlock की प्रक्रिया आज से चालू, फिर भी व्यापारी नाखुश, जानें क्या खुलेगा

तीसरी लहर बच्चों की, इसलिए खुद का सुरक्षित रहना जरूरी
सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर राज्य में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आती है तो हमे मेडिकल ऑक्सीजन के संकट का सामना करना पड़ सकता है. सीएम ने बच्चों को संक्रमित होने से बचाने के लिए सावधानी बरतने की सभी लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा कि तीसरी लहर बच्चों को संक्रमित कर सकती है. विशेषज्ञों का कहना है कि बच्चे हमारे जरिए संक्रमित होंगे, ऐसे में हमें इसका ख्याल रखना होगा और खुद को सुरक्षित रखना होगा.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में Corona हो रहा नियंत्रण में, लेकिन जयपुर में मिले संक्रमितों ने फिर चौंकाया

कोरोना के साथ ब्लैक फंगस से भी मुकाबला
सीएम ठाकरे ने कहा कि, पिछले साल के मुकाबले इस साल कोरोना वायरस के प्रकार में अंतर है. यह अधिक संक्रामक है और तेजी से फैल रहा है, साथ ही मरीजों को रिकवर होने में भी अधिक समय लग रहा है. अब हमें कोरोना के साथ ब्लैक फंगस से भी मुकाबला करना है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow