• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

Maharashtra Corona Case: महाराष्ट्र सरकार का फैसला, मुंबई में जल्द ही तैयार होंगे 3 बड़े अस्पताल

Must Read

मुंबई। Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मुंबई में आगामी पांच से छह सप्ताह में तीन बड़े अस्पताल (Hospital) स्थापित करने का फैसला किया है। शहर के बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) आयुक्त इकबाल सिंह चहल (Iqbal Singh Chahal) ने आज बताया कि इनमें से हरेक अस्पताल (Hospital) में 200 आईसीयू बिस्तरों समेत 2,000 बिस्तरों की क्षमता होगी और 70 फीसदी बिस्तरों में ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी।

उन्होंने बताया कि इन अस्पतालों को शहर में तीन अलग-अलग स्थानों पर स्थापित किया जाएगा। इकबाल सिंह चहल (Iqbal Singh Chahal) ने बताया कि उन्होंने कुछ चार और पांच सितारा होटलों से भी CCC2 Facilitation Center (कोविड-19 के मरीजों के लिए देखभाल केंद्र) बनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि जिन मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, उन्हें सीसीसी2 सुविधाओं में स्थानांतरित करके जरूरतमंद मरीजों के लिए और बिस्तर उपलब्ध कराए जाएंगे।

इन CCC2 का प्रबंधन पेशेवर चिकित्सक करेंगे। मुंबई (Mumbai) में रविवार को संक्रमण के 9,986 नए मामले सामने आने के बाद यहां अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,20,498 हो गई तथा 79 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 12,023 हो गई। आधिकारिक आंकडों के अनुसार, मुंबई में इस समय 92,464 मरीज उपचाराधीन हैं।

इसे भी पढ़ें – लुटेरी दुल्हन : चार फेरे लेने का बाद बाथरूम के बहाने हुई फरार, पंडित से लेकर परिजन तक निकले फर्जी

बिस्तरों की संख्या के बारे में बीएमसी की ऑनलाइन उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मुंबई के 141 अस्पतालों में 19,151 बिस्तर हैं। चहल ने बताया कि 19,151 बिस्तरों में से कोविड-19 के उपचार के लिए समर्पित अस्पतालों में 3,777 बिस्तर खाली हैं।

इसे भी पढ़ें – UPRVUNL JE Recruitment 2021: उतर प्रदेश में बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती, अंतिम तिथी 5 अप्रैल

 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

LPG Offers: अब रसोई गैस सिलेंडर पर मिलेगी 800 रूपये की छूट..जानें क्या है ऑफर

पेट्रोल-डीजल इस महीने लगातार तीसरे दिन महंगा हुआ है। रसोई गैस भी 809 रुपये प्रति सिलेंडर है। आप पेट्रोल...

More Articles Like This