महाराष्ट्र

आसान आवाजाही के लिए मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने ओला, उबर पिक-अप पॉइंट को P4 में स्थानांतरित किया

Share
आसान आवाजाही के लिए मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने ओला, उबर पिक-अप पॉइंट को P4 में स्थानांतरित किया
मुंबई |  यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने घोषणा की है कि हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए यात्रियों की सुविधा और उनके सुगम आवाजाही को बढ़ाने के लिए रणनीतिक व्यवस्था की जा रही है। 28 सितंबर 2021 से प्रभावी ओला और उबेर पिक-अप स्थान जो पहले T2 पर मल्टी-लेवल कार पार्किंग (MLCP) स्तर P7 पर था। अब उसको निर्बाध और त्वरित निकास के लिए P4 स्तर पर स्थानांतरित कर दिया गया है। ( mumbai airport ) also read: गूगल’ प्रतिद्वंद्वी माइक्रोसॉफ्ट बिंग पर सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला शब्द है – अल्फाबेट इंक लॉयर

CSMIA ने यात्रियों को सूचित करने के लिए विशेष व्यवस्था

यात्रियों की परेशानी को कम करने के लिए पी4 पार्किंग और पिक-अप लोकेशन में अब सभी कैब पिक-अप शामिल होंगे। जिसमें स्थानीय टैक्सियाँ ब्लैक - येलो टैक्सी, कूल कैब, फ्लीट टैक्सी (मेरु), महिला संचालित कैब, मुंबई पुणे कैब शामिल हैं। ओला और उबर जैसे एग्रीगेटर्स के साथ। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) के अनुसार, यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए पिकअप स्थान की वर्तमान शिफ्ट की जा रही है क्योंकि वे हवाई अड्डे से बाहर निकलते हैं और उन्हें वातानुकूलित प्रतीक्षा लाउंज, समर्पित फास्ट एग्जिट लेन, हाई स्पीड नेट जैसी सुविधाएं प्रदान करते हैं। इस शिफ्ट से यात्रियों को पिकअप समय कम करने और आगमन द्वार से आसान पहुंच प्रदान करने से लाभ होगा। परेशानी मुक्त और सुविधाजनक पारगमन के लिए सीएसएमआईए ने यात्रियों को इस परिवर्तन के बारे में सूचित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की है। ऐसा करने की दृष्टि से CSMIA ने रणनीतिक तरीके से P4 पार्किंग स्टैंड पर आगमन के दौरान समर्पित संकेत लगाए हैं। इनके अलावा, हवाई अड्डे ने यात्रियों को एक निर्बाध आवाजाही के लिए मार्गदर्शन करने के लिए एक हेल्पडेस्क और एक समर्पित टीम भी स्थापित की है। जिसके बारे में दावा किया जाता है कि वे कोविड -19 प्रोटोकॉल के पालन में हैं।

CSMIA से यात्रा करने वाले यात्रियों ने 1.6 लाख से अधिक कैब का लाभ उठाया (mumbai airport )

हाल के महीनों में CSMIA ने हवाई अड्डे पर कैब सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यात्रियों के विश्वास में वृद्धि देखी है। अगस्त के महीने में, CSMIA से यात्रा करने वाले 7.85 लाख यात्रियों ने हवाई अड्डे से 1.6 लाख से अधिक कैब का लाभ उठाया है। कैब पिकअप पॉइंट की वर्तमान शिफ्ट के साथ यात्री आसानी से और जल्दी से आगमन से हवाई अड्डे से बाहर निकल सकते हैं। राइड होम चाहने वाले यात्रियों के बीच चिंता को खत्म करने के लिए CSMIA ने कड़े मानक संचालन प्रक्रियाएं (SOP) रखी हैं और CSMIA से आने-जाने वाले सभी अधिकृत कैब सेवाओं और ड्राइवरों के लिए अनिवार्य दिशानिर्देश जारी किए हैं। ( mumbai airport )
Published

और पढ़ें