nayaindia Eknath Shinde Mumbai Marine Highway Open From November मुंबई का समुद्री राजमार्ग नवंबर से खुलेगा : शिंदे
kishori-yojna
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Eknath Shinde Mumbai Marine Highway Open From November मुंबई का समुद्री राजमार्ग नवंबर से खुलेगा : शिंदे

मुंबई का समुद्री राजमार्ग नवंबर से खुलेगा : शिंदे

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने गुरुवार को कहा कि मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक परियोजना (Mumbai Trans Harbor Link Project) इस साल नवंबर में चालू हो जाएगी और यह आवागमन के लिए सबसे लंबा समुद्री मार्ग होगा। शिंदे ने कहा कि इस परियोजना का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। मुंबई और नयी मुंबई के बीच लगभग 22 किलोमीटर लंबे ट्रांस-हार्बर लिंक (Trans Harbor Link) के पैकेज-2 का पहला सबसे लंबा ओएसडी 180 मीटर लंबा है और इसका वजन 2,300 टन है। 

इस मौके पर मुंबई शहर के संरक्षक मंत्री दीपक केसरकर, मंत्री दादाजी भुसे, संजय राठौड़, सांसद राहुल शेवाले, एमएमआरडीए महानगर आयुक्त एसवीआर श्रीनिवास, अपर आयुक्त गोविंदराज सहित अन्य लोग मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि इस समुद्री राजमार्ग (Sea Highway) से मुंबई और रायगढ़ जिले के चिरले के बीच की दूरी 15 से 20 मिनट में तय हो जाएगी। यह पर्यावरण के अनुकूल समुद्री राजमार्ग है और इसके निर्माण में विश्व स्तरीय तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस राजमार्ग पर टोल चुकाने के लिए रुकने की जरुरत नहीं होगी और ओआरटीएस (ORTS) के साथ देश की पहली सड़क होगी। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मंत्रियों व विधायकों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस
मंत्रियों व विधायकों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस