Naya India

शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन, मोदी ने कहा डबल इंजन की सरकार से विकास को गति

शिवमोग्गा (कर्नाटक)। प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को चुनावी राज्य कर्नाटक (Karnataka) में शिवमोग्गा हवाईअड्डे (Shivamogga Airport) का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र में भाजपा की डबल इंजन सरकार (double engine govt) तेजी से विकास कर रही है। विशाल सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने कर्नाटक राज्य को विकास के रास्ते पर ला खड़ा किया है। उन्होंने कहा, कर्नाटक विकास के रथ पर है। डबल इंजन की सरकार ने विकास की गति को बढ़ाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, भाजपा सरकार गांवों, टीयर-2 और टीयर-3 शहरों तक विकास करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। पार्टी ने केवल प्रमुख शहरों और आसपास के क्षेत्रों तक सीमित विकास की कहानी को बदल दिया है।

देश में हवाई यात्रा का मूड है। कांग्रेस के राज में एयर इंडिया की पहचान घोटालों, खराब बिजनेस मॉडल से थी। मोदी ने कहा कि आज एयर इंडिया दुनिया को भारत की ताकत दिखा रही है। उन्होंने रेखांकित किया कि एयर इंडिया ने दुनिया की सबसे बड़ी उड़ानें खरीदने का सौदा किया है और आज दुनिया में भारतीय विमानन बाजार को लेकर बहस चल रही है।

प्रधान मंत्री ने कहा, आने वाले वर्षों में, भारत में हजारों विमानों की आवश्यकता होगी। इस क्षेत्र में हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। वर्तमान में, विमान विदेशों से आयात किए जाते हैं। जल्द ही, वे भारत में निर्मित होंगे और दिन दूर नहीं हैं। जब भारतीय भारत में बनी उड़ानों में यात्रा करेंगे।

मोदी ने कहा, 2014 से पहले, केवल बड़े शहरों में हवाई अड्डे थे। छोटे शहरों में हवाई अड्डे बनाने की कोई नीति नहीं थी। 2014 से पहले, सात दशकों में केवल 74 हवाई अड्डे बनाए गए थे। भाजपा सरकार ने नौ वर्षों में 74 नए हवाई अड्डे बनाए हैं। जब हवाई अड्डे बने हैं, डॉलर और पाउंड वाले विदेशी आते हैं और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा सरकार का पूरा ध्यान माताओं-बहनों की मुश्किलों को कम करने पर है। उन्होंने कहा, शौचालयों का निर्माण, घर-द्वार पर नल के माध्यम से गैस और पानी उपलब्ध कराना इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए डिजाइन और क्रियान्वित किया गया है। ये कार्यक्रम तेजी से आगे बढ़ेंगे। (आईएएनएस)

Exit mobile version