nayaindia Maharashtra Hello Vande Mataram महाराष्ट्र सरकार की नई पहल फोन पर 'हेलो' नहीं 'वंदे मातरम'
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maharashtra Hello Vande Mataram महाराष्ट्र सरकार की नई पहल फोन पर 'हेलो' नहीं 'वंदे मातरम'

महाराष्ट्र सरकार की नई पहल फोन पर ‘हेलो’ नहीं ‘वंदे मातरम’

Telephone.(photo;unsplash)

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को फोन कॉल (Phone Call) का जवाब देने के लिए रविवार से पारंपरिक ‘हेलो’ (Hello) के बजाय ‘वंदे मातरम’ (Vande Matram) बोलना होगा। सरकार ने इस नई पहल को अनिवार्य कर दिया है। शिवसेना (Shiv Sena) भाजपा गठबंधन सरकार (BJP Coalition Government) ने शनिवार की देर रात जारी एक अधिसूचना (Notification) में कहा है कि इससे लोगों में राष्ट्रीय गौरव (National Pride) की भावना पैदा होगी और ‘हेलो’ का कोई मतलब नहीं है।

नया नियम विभिन्न राज्य कार्यक्रमों, सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों पर भी लागू होगा, क्योंकि यह एक अनुकूल वातावरण उत्पन्न करेगा और सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करेगा। प्रस्ताव अगस्त के मध्य में वन मंत्री सुधीर मुनगंतीवार (Sudhir Mungantiwar) द्वारा लाया गया था, लेकिन सरकार इसे अनदेखा करती रही। भारतीय स्वतंत्रता समारोह (Indian Independence Celebrations) की चल रही 75वीं वर्षगांठ (75th Anniversary) के हिस्से के रूप में सभी सरकारी कर्मचारियों, विश्वविद्यालय, कॉलेजों, स्कूलों और राज्य प्रशासन में अंतिम स्तर तक इस नियम का पालन किया जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी को मिला प्रियंका का साथ
भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी को मिला प्रियंका का साथ