nayaindia Bus service suspend Maharashtra Karnataka Border महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा पर बस सेवाएं निलंबित
kishori-yojna
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Bus service suspend Maharashtra Karnataka Border महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा पर बस सेवाएं निलंबित

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा पर बस सेवाएं निलंबित

मुंबई। सीमावर्ती जिलों में अशांति के मद्देनजर दूसरे दिन भी महाराष्ट्र (Maharashtra) से कर्नाटक (Karnataka) के लिए हजारों राज्य परिवहन और निजी बसें (Private Buse) और माल ट्रक सेवाएं निलंबित रहीं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इससे विभिन्न कारणों से दोनों राज्यों के बीच यात्रा करने वाले हजारों यात्री बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, इसके अलावा वाणिज्यिक सामान, खाद्य पदार्थ आदि सहित सभी प्रकार की सामग्रियों के परिवहन और आपूर्ति को महाराष्ट्र से कर्नाटक और कर्नाटक से महाराष्ट्र तक रोक दिया गया है। महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार से यहां से कर्नाटक के लिए करीब 750 एसटी बस सेवाएं अगले आदेश तक निलंबित कर दी गई हैं।

बॉम्बे गुड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन कमेटी (Bombay Good Transport Association Committee) के सदस्य दीपक वर्मा (Deepak Verma) ने कहा कि लगभग 2,500 ट्रक महाराष्ट्र से कर्नाटक में खराब होने वाले खाद्य पदार्थो सहित सभी प्रकार की सामग्रियों को ले जाते हैं, जो रास्ते में विभिन्न बिंदुओं पर फंसे हुए हैं। वर्मा ने कहा कि इनमें राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश जैसे अन्य राज्यों के माल ट्रक शामिल हैं जो महाराष्ट्र सीमा मार्गो के माध्यम से कर्नाटक में सामान लाते हैं। इसके अलावा लगभग 1,000 निजी बसें, मिनी वैन, टेम्पो या अन्य छोटे परिवहन वाहन हैं जो पिछले 24 घंटों में सीमा के दोनों ओर फंसे हुए हैं, हालांकि कर्नाटक से महाराष्ट्र जाने वाले वाहनों की संख्या उपलब्ध नहीं है।

कर्नाटक रक्षण वेदिके के कुछ कथित कार्यकर्ताओं द्वारा बेलगावी (बेलगाम) सीमा से राज्य में प्रवेश करने वाली कई बसों और ट्रकों पर हमला करने के बाद मंगलवार को स्थिति अचानक से भड़क गई। इसने महाराष्ट्र (Maharashtra) में कर्नाटक (Karnataka) के वाहनों के खिलाफ प्रतिशोध की चिंगारी भड़काई और एक बड़े पैमाने पर राजनीतिक हंगामे का रूप ले लिया। मामला अब केंद्र के पाले में है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 6 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मतदान को राष्ट्र निर्माण में योगदान समझें: मुर्मू
मतदान को राष्ट्र निर्माण में योगदान समझें: मुर्मू