nayaindia Reliance Capital Committee meet Friday रिलायंस कैपिटल कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स की कल होगी बैठक
kishori-yojna
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Reliance Capital Committee meet Friday रिलायंस कैपिटल कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स की कल होगी बैठक

रिलायंस कैपिटल कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स की कल होगी बैठक

मुंबई। रिलायंस कैपिटल (RCAP) की कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (COC) की शुक्रवार को बैठक होने वाली है, जिसमें अंतिम बाध्यकारी प्रक्रिया में नए पेश किए गए क्लॉज, चैलेंज मैकेनिज्म पर फैसला किया जाएगा। विशेष रूप से, पिरामल, हिंदुजा, टोरेंट, ज्यूरिख, ओकट्री, एडवेंट जैसे बोलीदाताओं ने इस खंड पर एक लाल झंडा उठाया है जो बोलीदाताओं को जारी किए गए समाधान योजनाओं के लिए मूल अनुरोध (RFRP) दस्तावेज में नहीं है। इन बोलीदाताओं ने आरबीआई द्वारा नियुक्त प्रशासक को पत्र लिखकर बोली के इस चरण में चैलेंज मैकेनिज्म क्लॉज डालने पर अपनी चिंता व्यक्त की है।

बोलीदाताओं ने तर्क दिया है कि डीएचएफएल (DHFL) की बोली प्रक्रिया में ऐसा कोई खंड नहीं था, जो वित्तीय सेवा क्षेत्र में एनसीएलटी के माध्यम से 95,000 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण के लिए किया गया सबसे बड़ा समाधान हो। बोलीदाताओं ने कहा है कि बोली के आरएफआरपी के अनुसार, विजेता बोलीदाता का मूल्यांकन केवल शुद्ध वर्तमान मूल्य (NPV) के एक साधारण मानदंड पर किया गया था। साथ ही, श्रेय संकल्प के मामले में, जहां बाध्यकारी बोलियां 15 नवंबर तक देय हैं, न तो सीओसी और न ही आरबीआई (RBI) प्रशासक ने चुनौती प्रक्रिया/तंत्र के साथ प्रयोग करने का प्रयास किया है। सीओसी सलाहकार केपीएमजी (KPMG) और आरसीएपी सीओसी के कानूनी सलाहकार लूथरा एंड लूथरा ने चुनौती तंत्र के लिए कई विकल्प प्रस्तावित किए हैं।

विकल्प 1 स्विस चैलेंज प्रक्रिया है जहां उच्चतम बोली लगाने वाले को एंकर बोलीदाता के रूप में घोषित किया जाएगा और पहले इनकार का अधिकार (ROFR) की पेशकश की जाएगी और आरसीएपी सीआईसी के लिए विकल्प 1 के तहत अन्य बोलीदाता भाग ले सकते हैं। विकल्प 2 प्रत्येक बोलीदाता के साथ सीओसी द्वारा एक द्विपक्षीय वार्ता है। विकल्प 3 बोलीदाताओं के लिए भाग लेने और उच्चतम बोली लगाने वाले की घोषणा करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक नीलामी है। विकल्प 4 उपरोक्त सभी का एक संयोजन है। आरसीएपी के लिए बाध्यकारी बोलियां 28 नवंबर को देय हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद
पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद