nayaindia school open : सभी कक्षाओं के लिए सोमवार को फिर से खुलेंगे
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| school open : सभी कक्षाओं के लिए सोमवार को फिर से खुलेंगे

महाराष्ट्र में कोरोना हुआ डॉउन, स्कूल सभी कक्षाओं के लिए सोमवार को फिर से खुलेंगे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने आज कहा कि राज्य में स्कूल अगले सप्ताह से सभी कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे। सभी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोविड प्रोटोकॉल लागू हों, महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने समाचार की घोषणा करते हुए कहा। 24 जनवरी से हम COVID प्रोटोकॉल के साथ कक्षा 1-12 वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हमारे प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की है, सुश्री गायकवाड़ को समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया था। ( school open )

also read: दिल्ली दंगों पर सुनाई गई पहली सजा, दिनेश यादव को 5 साल की सजा

15 फरवरी तक राज्य में स्कूलों को बंद करने की घोषणा

पिछले हफ्ते राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने की मांग कुछ तिमाहियों से बढ़ रही है क्योंकि बच्चों को शिक्षा का नुकसान हो रहा है। इस महीने की शुरुआत में, महाराष्ट्र सरकार ने 15 फरवरी तक राज्य में स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी क्योंकि नए ओमाइक्रोन संस्करण के उभरने के बीच दिसंबर से कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या में तेजी आने लगी थी।

महाराष्ट्र में ऑफलाइन सत्र चालू नहीं ( school open )

COVID मामलों के बढ़ने के बाद, सरकार ने स्कूल (ऑफ़लाइन) सत्र जारी नहीं रखने का फैसला किया। लेकिन विशेषज्ञों के साथ चर्चा के बाद, उन सत्रों को शुरू करने का निर्णय लिया गया है जहां स्थानीय कोविड​​​​-19 स्थिति के आधार पर मामलों की संख्या कम है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र ने बुधवार को 43,697 नए कोरोनोवायरस सकारात्मक मामले दर्ज किए, जो पिछले दिन की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक है, जिसमें 214 ओमाइक्रोन संक्रमण शामिल हैं, और 49 लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ, राज्य का केसलोएड 73,25,825 तक पहुंच गया, जबकि घातक संख्या बढ़कर 1,41,934 हो गई। ताजा ओमाइक्रोन मामलों ने इस तनाव से संक्रमित लोगों की संख्या को 1,860 तक ले लिया, यह कहा। ( school open ) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हम करें तो सशक्तिकरण आप करें तो रेवड़ी!
हम करें तो सशक्तिकरण आप करें तो रेवड़ी!