nayaindia Sameer Wankhede Sought Special Protection From Mumbai Police समीर वानखेड़े ने मांगी मुंबई पुलिस से विशेष सुरक्षा
महाराष्ट्र

समीर वानखेड़े ने मांगी मुंबई पुलिस से विशेष सुरक्षा

ByNI Desk,
Share

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में सुनवाई से पहले, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई के पूर्व जोनल निदेशक, आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने सोमवार को कहा कि वह मुंबई पुलिस से विशेष सुरक्षा की मांग करेंगे, क्योंकि उनकी जान को खतरा है। वानखेड़े, वर्तमान में कोर्डेलिया क्रूज जहाज (Cordelia Cruise Ship) पर सनसनीखेज छापे से संबंधित एक कथित जबरन वसूली मामले में उलझे हुए हैं, जिसमें गिरफ्तार किए गए लोगों में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी शामिल थे, ने निजी मराठी टीवी चैनलों के साथ एक संक्षिप्त बातचीत में कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया सहित कई तरह की धमकियां मिल रही हैं और इस आशय के अनुरोध के साथ वह जल्द ही मुंबई के पुलिस आयुक्त से मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- http://श्रीनगर में जी-20 प्रतिनिधियों का हुआ पारंपरिक स्वागत

वानखेड़े ने कहा कि सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद, वह अतीत में कई बार जोखिम का मुद्दा उठाते रहे हैं। उच्च न्यायालय के पिछले शुक्रवार के निर्देशों के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा आईआरएस अधिकारी से दो दिन, लगभग पांच घंटे प्रतिदिन पूछताछ की गई। पिछली सुनवाई में बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी वानखेड़े को 22 मई तक किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से राहत दी थी, जिनकी भूमिका 2 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापे के दौरान सीबीआई के रडार पर आ गई है। बता दें, महा विकास आघाडी सरकार के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik), और क्रूज छापे में एक गवाह प्रभाकर सेल (जिनकी पिछले साल मृत्यु हो गई थी) ने वानखेड़े और छापा मारने वाली टीम के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए थे।

हालांकि, वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है और उन्हें न्याय दिलाने के लिए न्यायपालिका, केंद्र सरकार और सीबीआई पर पूरा भरोसा जताया है। इसके बाद, वानखेड़े को क्रूज छापे मामले से मुक्त कर दिया गया था और बाद में उन पर लगे आरोपों के संबंध में एक आंतरिक जांच की गई थी, यहां तक कि एनसीबी ने आर्यन खान को मई 2022 में उनके खिलाफ सबूतों की कमी के लिए ‘क्लीन चिट’ दे दी थी। वानखेड़े के अलावा, सीबीआई ने एनसीबी के दो अन्य अधिकारियों, विश्व विजय सिंह और आशीष रंजन (Ashish Ranjan), और जहाज मामले में गवाहों, केपी गोसावी और सनविल डिसूजा पर मामला दर्ज किया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें