ताजा पोस्ट

अजब-गजब : स्मगलगर के पेट में मिला 10 करोड़ के ड्रग्स, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर निकाला...

Share
अजब-गजब : स्मगलगर के पेट में मिला 10 करोड़ के ड्रग्स, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर निकाला...
मुंबई | Mumbai NCB Drugs Smuggler :  आज के दौर में जैसे-जैसे पुलिस नए-नए उपकरणों का प्रयोग कर रही है वैसे ही अपराधी भी हाईटेक होते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सामने आया है. सामान्य तौर पर मुंबई सुमित देश के दूसरे एयरपोर्ट में अक्सर विदेशों से आते ड्रग्स पकड़े जाते हैं. लेकिन यह मामला अपने आप में अलग है. जानकारी के अनुसार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक विदेशी नागरिक को 10 करोड़ की कीमत के ड्रेस के साथ गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी की खास बात यह है कि इमानुएल नामक यह आरोपी अपने पेट के अंदर डालकर इस ड्रेस को लेकर आ रहा था. पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली तब उसके सामान में कहीं भी ड्रग्स नहीं मिला. Mumbai NCB Drugs Smuggler :

सख्त पूछताछ करने पर बताई सच्चाई

Mumbai NCB Drugs Smuggler :  पुलिस विभाग की गुप्त सूचना मिली थी आरोपी के पास 10 करोड़ के ड्रग्स हैं. इसके बाद पुलिस ने आरोपी से सख्त पूछताछ करनी शुरू कर दी. पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके पेट में ड्रग्स की 4 कैप्सूल है रखी गई है. पुलिस भी आरोपी की यह बात सुनकर चौक गई. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया. करीब 36 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने एक-एक कर 4 कैप्सूल आरोपी के पेट से निकाल दिया. इसे भी पढ़ें - भावुक हुए मिस्ट्री स्पिनर Rashid Khan , कहा – हमें मरने के लिए न छोड़ें… Mumbai NCB Drugs Smuggler :

इस्तेमाल होते हैं नए-नए तरीके

Mumbai NCB Drugs Smuggler :  इन दिनों प्रशासन ड्रग्स को लेकर जितना सतर्क हो गया है उसी तरह अपराधी भी स्मगलिंग के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं. कई बार तो यह अपराधी पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाते हैं. लेकिन ज्यादातर आरोपी इन दिनों पुलिस की गिरफ्त में आ रहे हैं. इसके पीछे का कारण है कि पुलिस ने अब अपराधियों की तरह सोचना शुरू कर दिया है. इसे भी पढ़ें- Afghanistan में तालिबानियों का कोहराम! रिपोर्ट के मुताबिक अफगान सरकार ने मांगी Indian Air Force की मदद
Published

और पढ़ें