nayaindia Thackeray visit flood affected areas of Aurangabad औरंगाबाद के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे ठाकरे
kishori-yojna
देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Thackeray visit flood affected areas of Aurangabad औरंगाबाद के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे ठाकरे

औरंगाबाद के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में ‘गीला सूखा’ घोषित करने के विपक्ष के हंगामे के बीच, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) रविवार को औरंगाबाद (Aurangabad) के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर जाएंगे और जमीनी स्थिति का प्रत्यक्ष आकलन करेंगे। उनके सहयोगियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। शिवसेना (UBT) प्रमुख, अन्य नेताओं के साथ उन खेतों का दौरा करेंगे, जहां कपास और सोयाबीन की खड़ी फसलें पिछले एक पखवाड़े से जिले के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश के कारण बुरी तरह क्षतिग्रस्त या पूरी तरह से तबाह हो गई है, जिससे किसानों के लिए कयामत है।

ठाकरे ने कहा कि कृषि संकट से प्रभावित किसानों की दिवाली पर अंधेरा छाने के बावजूद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde)-उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की सरकार ने इस मामले में कुछ नहीं किया। ठाकरे ने कहा, कई किसानों की जमीनें अभी भी बाढ़ के पानी में डूबी हुई हैं..लेकिन सरकार सार्वजनिक रूप से यह कह कर किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रही है कि राज्य में ‘गीला सूखा’ घोषित करने की कोई जरूरत नहीं है। प्रवक्ता हर्षल प्रधान (Harshal Pradhan) ने कहा कि स्थिति का अध्ययन करने के बाद, पूर्व सीएम किसानों के लिए सरकारी मदद कैसे सुनिश्चित करें और पार्टी तंत्र किसानों की मदद कैसे कर सकता है, इस पर चर्चा करेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली का भाजपा के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान
दिल्ली का भाजपा के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान