देश | महाराष्ट्र

किसी के आँसुओं में मुस्कुरायेंगे..बुजुर्ग ने दुनिया से इस तरह ली रूख़सत, युवक को जिंदगी का तोहफा दे गये

हम सभी ने मसीहा के बारे में सुना तो है लेकिन नागपुर के शख्स मे मसीहा बनकर किसी को जिंदगी का तोहफा दिया। नागपुर के एक 85 साल के बुजुर्ग कोरोना काल में ऐसी मिसाल पेश की है जिससे सब जगह बुजुर्ग की तारीफ हो रही है। नारायण भाऊराव दाभाडकर कोरोना से संक्रमित हो गए थे। अस्पताल में वो अपने बेड पर थे। उस वक्त एक महिला अपनी पति की जान बचाने के लिए बेड की तलाश कर रही थी। उन्होंने अपना बेड देते हुए कहा, ‘मैं 85 वर्ष का हो चुका हूं, जीवन देख लिया है, लेकिन अगर उस स्त्री का पति मर गया तो बच्चे अनाथ हो जायेंगे, इसलिए मेरा कर्तव्य है कि मैं उस व्यक्ति की जान बचाऊं। पुरे देश में जहा कोरोना से हाहाकार मच रही है। देश में ऑक्सीजन से लेकर बैड तक की भारी कमी देखी जा रही है। ऐसे में एक बुजुर्ग अपना बैड देकर जिंदादिली की मिसाल पेश की है।

इसे भी पढ़ें MP News : कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरतमंदों की भूख मिटा रही दीनदयाल रसोई

अस्पताल से लौटने के तीन दिन बाद दाभाडकर ने दुनिया को कहा अलविदा

अस्पताल से लौटने के तीन दिन बाद ही उनका निधन हो गया। नारायण दाभाडकर कुछ दिन पहले ही कोरोना संक्रमित हो गए थे।उनका ऑक्सीजन लेवल 60 तक पहुंच चुका था।बेटी और दामाद उन्हें इंदिरा गांधी शासकीय अस्पताल ले गए। काफी मशक्कत के बाद उनको बेड मिला। तभी 40 वर्षीय पति को बचाने के लिए महिला वहां बेड की तलाश कर रही थी।अस्तपाल ने उनको भर्ती करने से मना कर दिया था, क्योंकि वहां कोई बेड खाली नहीं था। रोती महिला को देख उनका दिल पसीज गया और उन्होंने अपना बेड दे दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी की तारीफ

अस्पताल प्रशासन ने उनसे एक पत्र लिखवाया है जिसमें उन्होंने लिखा, ‘मैं अपना बेड दूसरे मरीज के लिए स्वेच्छा से खाली कर रहा हूं.’ इतना लिखकर वो घर लौट गए और तीन दिन बाद उनका निधन हो गया। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी तारीफ की. ट्विटर पर उनकी तस्वीर को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘“मैं 85 वर्ष का हो चुका हूँ, जीवन देख लिया है, लेकिन अगर उस स्त्री का पति मर गया तो बच्चे अनाथ हो जायेंगे, इसलिए मेरा कर्तव्य है कि मैं उस व्यक्ति के प्राण बचाऊं।” ऐसा कह कर कोरोना पीडित आरएसएस के स्वयंसेवक श्री नारायण जी ने अपना बेड उस मरीज़ को दे दिया।

इसे भी पढ़ें Corona Vaccination : 1 मई से कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आज से Registration शुरू, जानें कैसे और कहां करें

Latest News

MS Dhoni’s  New Look : महेंद्र सिंह धोनी का नया लुक देखा क्या ? एक बार में पहचानना भी है मुश्किल
नई दिल्ली | भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर अपने लुक को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. धोनी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल समाचार | ताजा पोस्ट

MS Dhoni’s New Look : महेंद्र सिंह धोनी का नया लुक देखा क्या ? एक बार में पहचानना भी है मुश्किल

नई दिल्ली | भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर अपने लुक को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. धोनी के क्रिकेटिंग कैरियर में कई बार देखा गया है कि उन्होंने अपने सरप्राइजिंग लुक से फैंस को आकर्षित किया है. एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी का यह आकर्षक लुक तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. एक नजर में तो शायद ही महेंद्र सिंह धोनी को पहचान पाना आसान है. बता दें कि धोनी अभी छुट्टियां मनाने शिमला पहुंचे हुए हैं और वहीं से महेंद्र सिंह धोनी ने यह तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में डाली हैं.

कुछ दिनों बाद UAE में होना है आईपीएल

बता दें IPL 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन संयुक्त राष्ट्र अमीरात (UAE) में होना है. खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आईपीएल के आयोजन को बीच में ही रद्द कर दिया था. इसके बाद अब एक बार फिर यह घोषणा की गई है कि आईपीएल के 14 वें संस्करण के बीच हुए मैचों का आयोजन यूएई में आयोजित किया जाएगा. ऐसे में आईपीएल के कुछ दिनों पहले ही महेंद्र सिंह धोनी का अपने परिवार के साथ शिमला जाना एक बड़ा संकेत है. सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा जोरों पर है कि कैप्टन कूल और भी ज्यादा कूल परफॉर्मेंस देने के लिए शिमला पहुंचे हैं. अब तक हुए मैचों में चेन्नई ने शानदार प्रदर्शन किया है और टॉप 3 में शामिल है.

इसे भी पढ़ें – ऐसा क्या हुआ कि उत्तरी कोरिया के लोग कब्र में से मांस निकालकर खाने लगे ..

 

लुक को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं माही

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने कैरियर के शुरुआत से ही अपने लुक को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. शुरुआती दिनों में महेंद्र सिंह धोनी के लंबे लंबे बाल क्रिकेट प्रेमियों को दीवाना कर दिया करते थे. उसी समय पाकिस्तान दौरे मैं गए महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों की तारीफ तत्कालीन प्रधानमंत्री परवेज मुशर्रफ ने भी की थी. हालांकि इसके बाद T20 वर्ल्ड कप जीतने पर उन्होंने अपने लंबे बाल कटवा दिये और एक नए लुक के साथ सामने आए. कुछ ऐसा ही महेंद्र सिंह धोनी ने 50-50 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी किया था.

इसे भी पढ़ें- International Yoga Day : कांग्रेसी नेता ने कहा-ॐ के उच्चारण से ताकतवर और अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होता योग, तो BJP सांसद ने दिया मजेदार जवाब

Latest News

aaMS Dhoni’s  New Look : महेंद्र सिंह धोनी का नया लुक देखा क्या ? एक बार में पहचानना भी है मुश्किल
नई दिल्ली | भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर अपने लुक को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. धोनी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *