nayaindia CBI Issue Notice to Cuddapah MP in Vivek Murder Case सीबीआई ने विवेक हत्याकांड में कडप्पा सांसद को दिया नया नोटिस
महाराष्ट्र

सीबीआई ने विवेक हत्याकांड में कडप्पा सांसद को दिया नया नोटिस

ByNI Desk,
Share

अमरावती। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कडप्पा के सांसद वाई.एस. अविनाश रेड्डी (YS Avinash Reddy) को नया नोटिस (Notice) जारी किया है, इसमें उन्हें वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी (YS Vivekananda Reddy) हत्या मामले में पूछताछ के लिए 10 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया गया है। उन्हें पहले सोमवार (5 मार्च) को सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने एजेंसी को सूचित किया कि वह व्यस्त कार्यक्रम के कारण उस दिन उपस्थित नहीं हो पाएंगे। सीबीआई अधिकारियों ने रविवार देर रात कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला स्थित अविनाश रेड्डी (Avinash Reddy) के आवास पर एक नया नोटिस दिया, इसमें उन्हें 10 मार्च को हैदराबाद (Hyderabad) में एजेंसी के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) के चचेरे भाई अविनाश रेड्डी पूछताछ के लिए दो बार जांच एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं। सांसद पूछताछ के लिए 28 जनवरी और 24 फरवरी को हैदराबाद में सीबीआई (CBI) के सामने पेश हुए। इस बीच, अविनाश रेड्डी ने कहा कि वह 10 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होंगे, जबकि उनके पिता वाई.एस. भास्कर रेड्डी (YS Bhaskar Reddy) 12 मार्च को पेश होंगे। चार साल पुराने मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी ने भास्कर रेड्डी को 12 मार्च को कडप्पा केंद्रीय जेल में अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा है। भास्कर रेड्डी को पहले 23 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने सीबीआई से पूछताछ को किसी और दिन के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया क्योंकि उनकी कुछ पूर्व प्रतिबद्धताएं हैं।

ये भी पढ़े- http://ठाणे में दंपति ने घर के बाहर चप्पल रखने पर पड़ोसी की हत्या की

विवेकानंद रेड्डी, जिनकी 2019 में कडप्पा जिले में उनके घर पर हत्या कर दी गई थी, जगनमोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) और अविनाश रेड्डी के चाचा थे। आरोपी सुनील यादव (Sunil Yadav) की जमानत याचिका का विरोध करते हुए पिछले महीने तेलंगाना उच्च न्यायालय (High Court) में सीबीआई द्वारा दायर एक हलफनामे के मद्देनजर सांसद और उनके पिता से पूछताछ हुई थी। जांच एजेंसी ने कहा कि अविनाश रेड्डी, भास्कर रेड्डी और उनके अनुयायी डी. शिव शंकर रेड्डी ने परस्पर विरोधी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को लेकर विवेकानंद रेड्डी को मारने की आपराधिक साजिश रची थी।

अविनाश रेड्डी ने आरोपों से इनकार किया है और दावा किया है कि वह और उनके पिता किसी भी तरह से शामिल नहीं थे। विवेकानंद रेड्डी जगन मोहन रेड्डी के पिता पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी (YS Rajasekhara Reddy) के छोटे भाई थे। 2019 के आम चुनाव से एक महीने पहले 15 मार्च, 2019 को कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला स्थित उनके आवास पर रहस्यमय तरीके से उनकी हत्या कर दी गई थी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें