ममता बनर्जी के सगे भाई की कोरोना संक्रमण से मौत, कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

ममता बनर्जी के सगे भाई की कोरोना संक्रमण से मौत, कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

Kolkata: कोरोना का कहर देशभर में जारी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सगे भाई की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गयी है. वह एक महीने से बीमार थे और कोलकाता के प्राइवेडट हॉस्पिटल मेडिका में उनका इलाज चल रहा था. असीम बंद्योपाध्याय की मृत्यु के बाद से कालीघाट इलाका के अलावा तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के परिवार में शोक की लहर दौड़ गयी. कोलकाता स्थित मेडिका सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ आलोक राय ने यह जानकारी दी. डॉ राय ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बनर्जी का निधन हो गया है. उनमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. ममता बनर्जी के मंझले भाई असीम बंद्योपाध्याय का कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नीमतला श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा.

बंगाल में भयावह हुआ कोरोना

बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. दो दिन से लगातार करीब 21 हजार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है. 125 से ज्यादा लोगों की हर दिन कोविड19 की वजह से मौत हो रही है. शुक्रवार को बंगाल में कोरोना संक्रमण के 20,846 नये केस आये, जिसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 10,94,802 हो गये. एक दिन में 19,131 लोग डिस्चार्ज हुए और 136 लोगों की मौत हो गयी. इस तरह अब तक अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 9,50,017 हो गयी, जबकि इस वैश्विक महामारी ने 12,993 लोगों की जान ले ली है.

इसे भी पढें- देश की बढ़ेगी ताकत, 19-20 मई को चार और Rafale Fighter Jet फ्रांस से आएंगे भारत

राहत देने वाला है रिकवरी रेट

बंगाल में इस वक्त कोरोना के कुल 1,31,792 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट 86.78 प्रतिशत है. यानी जितने लोग संक्रमित हो रहे हैं, उनमें से 86.78 फीसदी लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं. शुक्रवार को कोलकाता में सबसे ज्यादा 3955 संक्रमित लोग पाये गये. 34 लोगों की 24 घंटे के भीतर मृत्यु हो गयी. 3,929 लोग डिस्चार्ज किये गये. कोलकाता में अभी कोरोना के 26,194 सक्रिय मामले हैं. हावड़ा जिला में 1,266 नये केस सामने आये हैं, जबकि 1,117 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. एक दिन में यहां 5 लोगों की मौत हुई. एक्टिव केस की संख्या 8,100 है. वहीं, उत्तर 24 परगना जिला में 4,197 नये केस सामने आये और 42 लोगों की मौत हो गयी. 3,790 लोगों को शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. उत्तर 24 परगना में अब 25,572 एक्टिव केस हो गये हैं.

इसे भी पढें- Black Fungus In Rajasthan: राजस्थान में ‘ब्लैक फंगस’ की दस्तक, सरकार अलर्ट, जारी किए ये आदेश

Latest News

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा को 18 अगस्त तक किया स्थगित, अंतिम निर्णय सुप्रीम कोर्ट का
उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर रोक लगा रखी थी लेकिन अब हाईकोर्ट ने इसे बढ़ाते हुए 18 अगस्त तक कर दी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *