nayaindia Manohar Parrikar left BJP : उत्पल पर्रिकर ने छोड़ी पार्टी, विरासत की सियासत...
देश| नया इंडिया| Manohar Parrikar left BJP : उत्पल पर्रिकर ने छोड़ी पार्टी, विरासत की सियासत...

मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने छोड़ी पार्टी, विरासत की सियासत पर घिरी BJP…

Manohar Parrikar left BJP :

पणजी | Manohar Parrikar left BJP : भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही वंशवाद के खिलाफ होने का दावा करती रही है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की भी बात करें तो अखिलेश यादव पर भी लगातार इसी बात का दबाव बनाया गया है. इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि समय-समय पर भाजपा के शीर्ष नेताओं पर वंशवाद और विरासत की सियासत पर सवाल उठते रहे हैं. ऐसा ही एक सवाल एक बार फिर से उठ रहा है जब गोवा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को भाजपा से टिकट नहीं मिला. दरअसल, उत्पल पणजी से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन उन्हें पार्टी ने यहां से टिकट देने से साफ इनकार कर दिया. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह और कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह को लगातार दूसरी बार टिकट दिया गया है.

उत्पल ने छोड़ी पार्टी

Manohar Parrikar left BJP : अभी-अभी आई जानकारी के अनुसार उत्पल पर्रिकर ने भारतीय जनता पार्टी से अलग होने की घोषणा कर दी है. उत्पल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी में पहले वाली बात नहीं रही यहां भी वंशवाद घर कर गई है. उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने भारतीय जनता पार्टी की खूब सेवा की मुझे भी उम्मीद थी कि मैं ऐसा कुछ करूं. लेकिन अब मेरे लिए यह मुमकिन नहीं है. हालांकि उन्होंने अब तक यह साफ नहीं किया है कि वह किसी और जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- पंजाब की Congress सरकार को BJP की चुनौती, जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

केजरीवाल ने दिया है खुला ऑफर

Manohar Parrikar left BJP : विधानसभा चुनाव की घोषणा के पहले से अरविंद केजरीवाल लगातार उत्पल को लुभाने में लगे हैं. कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पल को साफ ऑफर दिया था कि वे जहां से चाहे वहां से उन्हें उनकी पार्टी टिकट देगी. बता दें कि कुछ दिनों पहले से इस बात पर चर्चा गर्म थी कि उत्पल भाजपा छोड़ सकते हैं. इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह था कि वो अपनी पारंपरिक सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन उन्हें वहां से टिकट नहीं मिल रहा था.

इसे भी पढ़ें-IND vs SA 2nd ODI: ऋषभ पंत और केएल राहुल के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 288 रनों का टारगेट

Leave a comment

Your email address will not be published.

18 + 11 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लालू, सोरेन और ममता परिवार पर तलवार
लालू, सोरेन और ममता परिवार पर तलवार