nayaindia राजधानी में कईं मेट्रो स्टेशन बंद - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

राजधानी में कईं मेट्रो स्टेशन बंद

नई दिल्ली। नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) के खिलाफ राजधानी दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को कई स्टेशनों को बंद कर दिया। चावड़ी बाजार, लाल किला, खान मार्किट, जौहरी एंक्लेव, जनपथ, चांदनी चौक, दिलशाद गार्डन, प्रगति मैदान, खान मार्किट, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, शिव विहार, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के प्रवेश और निकासी द्वार बंद कर दिए गए हैं और इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेंगी।राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, के प्रवेश और निकासी गेट बंद है लेकिन यहां ट्रेन बदलने (इंटरचेंज) की सुविधा है।

पहले कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के निकासी और प्रवेश गेट बंद कर दिए गए थे लेकिन अब यहां गेट नंबर तीन और चार को खोल दिया गया है। दिल्ली मेट्रो ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर कहा है कि दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जारी परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है। इसके अलावा जामा मस्जिद और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन भी बंद हैं। दिल्ली मेट्रो के अनुसार जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार और शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन आज बंद रहेंगे। इन स्टेशनों पर ट्रेनें भी नहीं रुकेंगी।

गौरतलब है कि गुरुवार को प्रदर्शन के कारण दिल्ली के 20 स्टेशनों को बंद किया गया था। इसके साथ ही कुछ घंटों के लिए कुछ इलाकों में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं भी बंद कर दी गई थी। जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिरका, लालकिला, जामा मस्जिद, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, बाराखंबा रोड, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, वसंत विहार, मंडी हाउस, आईटीओ, राजीव चौक, प्रगति मैदान और खान मार्केट मेट्रो स्टेशन को कल बंद रखा गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी का मेधा पाटकर से निशाना
मोदी का मेधा पाटकर से निशाना