महबूबा मुफ्ती का झलका था 'पाक-प्रेम' PM Modi Meeting On jammu kashmir:
आज खास | देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट | दिल्ली | राजनीति| नया इंडिया| महबूबा मुफ्ती का झलका था 'पाक-प्रेम' PM Modi Meeting On jammu kashmir:

PM Modi Meeting On jammu kashmir : PM Modi के बुलावे पर पहुंचने लगे कश्मीर के नेता, बैठक का काउंटडाउन शुरू

PM Modi Meeting On jammu kashmir

नई दिल्ली | PM Modi Meeting On jammu kashmir: प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में आज होने वाली बैठक पर देश भर के लोगों की नजरें टिकी हुई हैं. पीएम मोदी के बुलावे पर जम्मू कश्मीर के नेताओं का आना भी शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार इस बैठक का आयोजन आज शाम 3:00 बजे से होना है. बैठक के शुरू होने के पहले से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि कश्मीर से आए कुछ नेता जरूर एक बार फिर से धारा 370 आर्टिकल 35 A को फिर बहाल करने की मांग कर सकते हैं. यहां बता दें कि 5 अगस्त 2019 के बाद जब कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया गया था उसके बाद यह पहली बैठक का आयोजन किया जा रहा है.

कौन-कौन हो रहा है शामिल

PM Modi Meeting On jammu kashmir : पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला भी शिरकत कर रहे हैं. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में भाजपा के साथ शासन करने वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी भी शिरकत करने वाली हैं. कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के साथ मिलकर शासन करने वाली महबूबा मुफ्ती अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगी. कश्मीर में स्थापित इन दोनों पार्टियों के अलावा भी भाजपा, कॉन्ग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी , जम्मू और कश्मीर पैंथर्स पार्टी, जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के नेता भी इस बैठक में शामिल होने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के एकाउंट से 18 लाख 55 हजार का हुआ था ‘कॉल गर्ल’ को भुगतान, जानें क्या है मामला

महबूबा मुफ्ती का झलका था ‘पाक-प्रेम’

बैठक के पहले महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान का राग गाया था. उन्होंने कहा था कि कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के लिए एक बार पाकिस्तान से भी बात की जानी चाहिए थी. हालांकि फारूक अब्दुल्ला ने बैठक के पहले बयान दिया है कि वह अपने देश के प्रधानमंत्री के बुलाने पर दिल्ली पहुंचे हैं. बैठक के लिए गुलाम नबी आजाद भी दिल्ली पहुंच गए हैं.

इसे भी पढ़ें- SC on 12Th Board : SC ने 12वीं की परीक्षा के लिए अड़ी आंध्र प्रदेश की सराकर से कहा- यदि एक भी बच्चे को कुछ हुआ तो फिर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *