Corona Relief: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-अब कोरोना काबू में, बच्चों के लिए बोली ये बात ... - Naya India
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Corona Relief: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-अब कोरोना काबू में, बच्चों के लिए बोली ये बात …

नई दिल्ली | देश में लगातार कम होते कोरोना के नए मामलों से राहत है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना का पीक अब टल गया है और देश मैं आने वाले नए मामलों में 85% तक की कमी देखी जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति देश में 75 दिनों के बाद हुई है. आंकड़ों पर बात करते हुए लव अग्रवाल ने कहा कि भारत में फिलहाल 913378 सक्रिय मामले हैं. उन्होंने बताया कि देश में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले 10 मई को आए थे.

बच्चों के प्रभावित होने पर ये बोले लव अग्रवाल

बच्चों पर कोरोना संक्रमण की भविष्यवाणी पर लव अग्रवाल ने कहा कि अभी के हालातों को देखकर कुछ भी कहना मुश्किल है. हालांकि उन्होंने कहा कि देश के विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि अब तक ऐसा कोई प्रमाण नहीं है जिससे स्पष्ट हो सके कि बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से परेशानी होने वाली है. आंकड़ों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पहली लहर के दौरान 1 से 10 साल की एज ग्रुप के 3.28% संक्रमित हुए थे. जबकि दूसरी लहर में 3.05 के आसपास था.

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में खुलने लगे धार्मिक स्थल, पाताल भुवनेश्वर गुफा और बालेश्वर मंदिर में 16 जून शुरु होगी पुजा-अर्चना

दूसरी लहर में कुछ खास नहीं पड़ा बच्चों पर फर्क

लव अग्रवाल ने कहा कि आंकड़ों से साफ है कि कोरोना की दूसरी लहर में बच्चों पर कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है. उन्होंने कहा कि ऐसे कोई प्रमाण नहीं मिले जिससे यह स्पष्ट हो कि बच्चे ज्यादा प्रभावित हुए हैं या हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि तभी भी हमें कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए.जहां तक संभव हो सके भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बचना चाहिए और मास्क का प्रयोग करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Breaking News: लोजपा में फूट के बाद पहली बार चिराग ने दी प्रतिक्रिया, पार्टी को बताया मां जैसा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *