इंडिया ख़बर

सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला

Share
सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला
नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण किया है, जिसमें तीन सेवा प्रमुख शामिल हैं, जो कि विकास से परिचित लोगों ने बुधवार को कहा। 8 दिसंबर को भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की मृत्यु के बाद यह पद खाली हो गया था। जनरल नरवने को समिति के अध्यक्ष के रूप में प्रभार दिया गया है क्योंकि वह तीन सेवा प्रमुखों में सबसे वरिष्ठ हैं। ( MM Naravane Chief of Staff ) also read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन के समापन सत्र पर आज प्राकृतिक खेती पर किसानों को करेंगे संबोधित

चीफ मार्शल और एडमिरल संभाले पद

IAF चीफ एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने 30 सितंबर और 30 नवंबर को अपने-अपने पद संभाले थे। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के पद के निर्माण से पहले, तीन सेवा प्रमुखों में सबसे वरिष्ठ, चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष हुआ करते थे। चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीओएससी) ने मंगलवार को बैठक की और जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 सशस्त्र बलों के जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन (MM Naravane Chief of Staff )

दुर्घटना में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने बुधवार को बेंगलुरु के एक सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस बीच, जनरल नरवने ने रॉयल सऊदी सशस्त्र बलों के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल फहद बिन अब्दुल्ला अल-मुतायर के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। सेना ने कहा कि उन्होंने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की। ( MM Naravane Chief of Staff )
Published

और पढ़ें