Monsoon Update: Monsoon का आज दिल्ली प्रवेश! 5-6 दिन जमकर बरसेंगे बादल
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | राजस्थान| नया इंडिया| Monsoon Update: Monsoon का आज दिल्ली प्रवेश! 5-6 दिन जमकर बरसेंगे बादल

Monsoon का आज दिल्ली प्रवेश! 5-6 दिन जमकर बरसेंगे बादल, इन राज्यों में भारी वर्षा का Alert

Monsoon Update

नई दिल्ली | Monsoon Update: मानसून एक्सप्रेस आज लंबे इंतजार के बाद देश की राजधानी दिल्ली में दस्तक देने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, राजस्थान के कुछ और हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों व पंजाब और हरियाणा में अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। ऐसे में आज इन जगहों पर मानसून पहुंचेगा और बारिश होगी।

दिल्ली में 15 सालों में पहली बार मानसून इतना लेट

मौसम विभाग के अनुसार, ये 15 सालों में ऐसा पहली बार हो रहा है जब मानसून (Monsoon Update) समय से 13 दिनों की देरी से दिल्ली में दस्तक देगा। आईएमडी के मुताबिक, आम तौर पर दिल्ली में मानसून के पहुंचने की तारीख 27 जून मानी गई है, लेकिन इस बार कुछ और ही देखने को मिल रहा है। हालांकि मानसून की केरल में दस्तक के बाद उम्मीद जताई गई थी कि इस मानसून दिल्ली में समय से पहले ही पहुंच जाएगा। मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्ली में मानसून 15 जून को दस्तक दे देगा। लेकिन अभी तक दिल्ली के लोगों को मानसून की पहली बारिश का इंतजार है।

Rajasthan Monsoon Update

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में एक दिन में 62 नए मामले, CM ने दी Covid से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की सौगात

दिल्ली में मानसून की दस्तक के साथ ही दिल्ली और उसके पास के इलाकों में अगले 5-6 दिनों के तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर चलने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है। दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- Corona update: 53 फीसदी केस दो राज्यों में, कप्पा और लैम्ब्डा वैरिएंट का खतरा भी बढ़ा

यहां जमकर बरसेंगे बादल

Monsoon Update: मौसम विभाग ने आज मुंबई में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है।तटीय इलाकों कर्नाटक, कोंकण और गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली मध्यम बारिश होने के संभावना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में लोग उड़ा रहे कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां, सरकार ने 3 दिन के लिए बंद किए 3 मार्केट

Weather Forecast

राजस्थान जागा सुस्त पड़ा मानसून, आज यहां होगी बारिश (Rajasthan Weather Forecast)

राजस्थान में समय से पहले पहुंचने के बाद भी सुस्त पड़े मानसून के एक बार फिर से सक्रिय होने के बाद शनिवार से राजस्थान में फिर बारिश का दौर चलेगा। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में राज्य में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में आज 10 जुलाई को कोटा, जयपुर उदयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग मध्यम बारिश के आसार है। 11 जुलाई को उदयपुर, कोटा संभाग में और 12 जुलाई को जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान में मानसून के 11 से 13 जुलाई के बीच पहुंचने की उम्मीद है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow