Monsoon Update: देश कई राज्यों में जमकर बरस रहा Monsoon
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Monsoon Update: देश कई राज्यों में जमकर बरस रहा Monsoon

देश कई राज्यों में जमकर बरस रहा Monsoon, मूसलाधार बारिश से नदियां उफनी, आज इन राज्यों में अलर्ट जारी

नई दिल्ली । Monsoon Update : देश के कई हिस्सों में मानसून जमकर मेहरबान हो रहा है तो कई हिस्सों को तरसा रहा है। अभी भी देश के कई राज्य मानसूनी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि की लंबे समय से बारिश के लिए तरस रही दिल्ली में भी मौसम विभाग ने गरज के साथ बारिश की संभावना जता दी है। वहीं दूसरी ओर बिहार में बारिश से हाल बेहाल हो गए है। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यूपी में जोरदार बारिश का दौर जारी है। यहां कई नदियां उफान पर आ गई है। राजस्थान में भी दो दिन से कई जिलों में अच्छी बारिश हो रही है। झालावाड़ के भवानीमंडी में चार इंच बारिश हुई। इस दौरान तेज हवाओं से कई जगह पेड़ धराशायी हुए तो कई जगह टीन-टप्पर उड़ गए। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है।

ये भी पढ़ें:- अब ये डेल्टा प्लस वैरिएंट क्या है, क्या ये कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी है..आइयें जानते है इसके सारे सवालों के जवाब

बिहार में उप मुख्यमंत्री के आवासीय परिसर भरा पानी

शुक्रवार की रात बिहार की राजधानी पटना में मूसलाधार बारिश हुई। जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर गया है। बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी के आवासीय परिसर में भी डेढ़ फीट तक पानी भर गया है। मूसलाधार बारिश कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। राजीव नगर के इलाके में, कंकड़बाग और राजेंद्र नगर में भी पानी भर गया है। पाटलिपुत्र कॉलोनी की सड़क तालाब बन गई है।

उत्तराखंड में बारिश के साथ गिर सकती है आकाशीय बिजली

देवभूमि उत्तराखंड में भी बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि देहरादून के साथ ही टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में बारिश के आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें:- देश में 50 हजार से कम मिले नए संक्रमित, लेकिन कई राज्यों में ‘डेल्टा प्लस वेरिएंट’ की एंट्री से हड़कंप

uk rain

उत्तर प्रदेश में कई जिलों के लिए तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (Monsoon Update) ने यूपी के कई इलाकों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। विभाग ने 10 जिलों में रेड अलर्ट और 12 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। कई जिलों में आज से तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरू हो गई है।
ये भी पढ़ें:-

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow