nayaindia Monsoon 2022 Delhi : 30 तक राजधानी दिल्ली पहुंचेगी मानसून...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Monsoon 2022 Delhi : 30 तक राजधानी दिल्ली पहुंचेगी मानसून...

धधकती गर्मी की प्यास बुझाने के लिए 30 तक राजधानी दिल्ली पहुंचेगा मानसून…

Monsoon 2022 Delhi :
Image Source : Social Media

नई दिल्ली | Monsoon 2022 Delhi : जून के बीच में 2 से 3 तीनों तक अच्छी बारिश के बाद एक बार फिर से पुछले दो दिन काफी गर्म रहे. हालांकि भीषण गर्मी से परेशान उत्तर-पश्चिमी भारत के लोगों को अगले दो दिन के दौरान राहत मिलने के आसार हैं क्योंकि इस क्षेत्र में मॉनसून के पहुंचने की स्थिति बन रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि जिन क्षेत्रों की ओर मॉनसून के बढ़ने की संभावना है, उनमें अरब सागर और गुजरात के बचे हुए हिस्से, राजस्थान के कुछ हिस्से, मध्य प्रदेश के शेष भाग, पूरा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश तथा जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ भाग तथा दिल्ली शामिल है. इन क्षेत्रों में 30 जून से एक जुलाई के बीच 48 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान में 45.4 तक पहुंचा पारा

Monsoon 2022 Delhi : बता दें कि उत्तर-पश्चिमी भारत में सर्वाधिक तापमान राजस्थान के फलोदी में 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं और 40.9 डिग्री सेल्सियस तक तापमान का सामना कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही हाल भारत राजस्थान में भी हैं. यहां भी पिछले दो दिनों से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को IMD की इस खबर से जरूर राहत मिलेगी कि शुक्रवार से बारिश के पूरे योग बनते हैं.

इसे भी पढें- कॉफी विद करण के 7वें सीजन की रिलीज डेट आई सामने देखे…..

30 जून से हो सकती है बारिश

Monsoon 2022 Delhi : मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 30 जून को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. एक जुलाई को भी हल्की बारिश का अनुमान है तथा दो जुलाई को बेहद हल्की बारिश हो सकती है. कहा जा रहा है कि उत्तर-पश्चिम भारत में मानसून की शुरूआत भी 30 जून से हो जाएगी.

इसे भी पढें- अनिल कपूर और फराह खान का मस्ती करते हुए देखे रोमेंटिक वीडियो…..

Leave a comment

Your email address will not be published.

two + 20 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीतीश से चिंतित होगी भाजपा
नीतीश से चिंतित होगी भाजपा