nayaindia Mukesh Ambani Resigns Reliance : अंबानी ने अब नहीं रहेंगे रिलायंस जियो...
कारोबार | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Mukesh Ambani Resigns Reliance : अंबानी ने अब नहीं रहेंगे रिलायंस जियो...

मुकेश अंबानी अब नहीं रहेंगे रिलायंस जियो इनफोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन, दिया इस्तीफा…

Mukesh Ambani Resigns Reliance :

Mukesh Ambani Resigns Reliance : रिलायंस का नाम सुनते ही सबसे पहले किसी के भी दिमाग में मुकेश अंबानी का चेहरा ध्यान में आ जाता है. लेकिन अपको बता दें कि जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो इनफोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है क्यों कि उन्होंने अपना ये पद अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए छोड़ा है. अब आकाश रिलायसं जियो इनफोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन होंगे. 27 जून को हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में उनके नाम पर मुहर लगी. इससे पहले आकाश अंबानी बोर्ड में नॉन एक्सीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे. मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की तरफ से की गई फाइलिंग में यह बात सामने आई.

बोर्ड ने स्वीकार कर लिया इस्तीफा

Mukesh Ambani Resigns Reliance : ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक आकाश अंबानी से पहले उनके पिता मुकेश अंबानी कंपनी के चेयरमैन के नाते काम देख रहे थे. मुकेश अंबानी का चेयरमैन पद से उनका इस्तीफा भी बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है. इस नियुक्ति को नई पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने के तौर पर देखा जा रहा है. मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे. जियो के 4जी इको सिस्टम को खड़ा करने का श्रेय काफी हद तक आकाश अंबानी को जाता है. 2020 में दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने जियो में निवेश किया था, वैश्विक निवेश को भारत लाने में भी आकाश ने खूब मेहनत की थी.

इसे भी पढें- महाराष्ट्र में अभी भी खींचतान, शिंदे बोले- सीएम उद्धव उन विधायकों का नाम बताएं जो संपर्क में हैं…

5 वर्षों के लिए बने एमडी…

Mukesh Ambani Resigns Reliance : एक और बड़ा बदलाव करते हुए रिलायंस जियो इनफोकॉम लिमिटेड ने पंकज पवार को अगले 5 वर्षों के लिए कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया है.एडिशनल डायरेक्टर रामिंदर सिंह गुजराल और के.वी. चौधरी अब स्वतंत्र निदेशकों को तौर पर काम देखेंगे. उनकी नियुक्ति भी 5 वर्षों के लिए प्रभावी होगी. शेयरधारकों के अनुमोदन के बाद ही यह नियुक्तियां मान्य होंगी.

इसे भी पढें-अब वाम दल ने भी उठाए सवाल, कहा- नुपुर शर्मा आजाद और युवा पत्रकार जेल में…

Leave a comment

Your email address will not be published.

fifteen − ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जिंदा समाज की मिसाल
जिंदा समाज की मिसाल