nayaindia Prseident Election 2022 : मुर्मू ने में समर्थन के लिए झारखंड के सीएम...
देश | झारखंड| नया इंडिया| Prseident Election 2022 : मुर्मू ने में समर्थन के लिए झारखंड के सीएम...

Presidential Election : मुर्मू ने में समर्थन के लिए झारखंड के सीएम से की बात…

Prseident Election 2022
Image Source : MSN

नई दिल्ली | Prseident Election 2022 : राजग की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता व झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात की है. उन्होंने सीएम से राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन करने की अपील की है. हालांकि इस संबंध में जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है लेकिन सीएम हेमंत आदिवासी चेहरा होने के कारण मुर्मू को सपोर्ट कर सकते हैं. बताया गया है कि मुर्मू ने सोरेन से व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया और उनसे उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने का अनुरोध किया. मुर्मू ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी संपर्क कर सकती हैं.

JMM ने बुलाई है विधायकों और सांसदों की बैठक…

Prseident Election 2022 : बताया गया है कि विपक्ष की तीनों महत्वपूर्ण पार्टियों के तीनों शीर्ष नेताओं ने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी है. इस बीच, आदिवासी पार्टी कही जाने वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा करने के लिए शनिवार को अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है. JMM कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का घटक है और गठबंधन के तहत ही झारखंड की सत्ता पर काबिज है. मुर्मू ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पीठासीन अधिकारी पी.सी.मोदी को अपना नामांकन पत्र सौंपा.

इसे भी पढें-वाइट कलर के बस्टियर स्टाइल टॉप और ब्लेजर में Janhvi Kapoor का बॉसी लुक

ये बड़े नेता रहे थे मौजूद…

Prseident Election 2022 : मुर्मू के नामांकन के वक्त इस मौके पर उनके साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, जयराम ठाकुर, पुष्कर सिंह धामी सहित कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. उनके नामांकन के वक्त राजग का समर्थन कर रहे वाईएसआर कांग्रेस, बीजद और अन्नाद्रमुक के प्रतिनिधि भी मौजूद थे.

इसे भी पढें- सिक्विन गाउन में Mouni Roy ने दिए धुंधले लुक्स, लोग बोले क्या छुपा रहे हो

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा बड़ा बदलाव करेगी बिहार में
भाजपा बड़ा बदलाव करेगी बिहार में