बड़े खेला की तैयारी : गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को संबोधित करेंगे शरद पवार - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजनीति| नया इंडिया|

बड़े खेला की तैयारी : गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को संबोधित करेंगे शरद पवार

मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला खेलने की तैयारी में है. इसमें कोई शक नहीं है कि शरद पवार एक बड़े राजनीतिज्ञ हैं. अब एक बार फिर से उन्होंने यह साबित कर दिया है. एनसीबी नेता कल दिल्ली में गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं. बता दें कि 2018 में यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रीय मंच का गठन किया था. फिलहाल यशवंत सिन्हा टीएमसी के उपाध्यक्ष हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में यशवंत सिन्हा शरद पवार के साथ ही और भी कई जाने-माने नेता शामिल होने वाले हैं. इस बैठक में शामिल होने वाले बड़े नेता ने अपना नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि कल की इस बैठक में शरद पवार राष्ट्र मंच को कुछ सलाह देंगे और आगे की रणनीति पर भी अपने सुझाव देंगे.

पिछले दो बार हुई है प्रशांत किशोर से मुलाकात

यह स्पष्ट कर दें कि राष्ट्र मंच कोई राजनीतिक मंच नहीं है. लेकिन जिस तरह से मौजूदा समय में शरद पवार प्रशांत किशोर से मिलते रहे हैं ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि भविष्य में यह कोई राजनीतिक मंच नहीं बनेगा. पिछले कुछ दिनों में प्रशांत किशोर ने दो बार शरद पवार से मुलाकात की है. ऐसे में कई राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो देश में कुछ बहुत बड़ा राजनीतिक परिवर्तन होने वाला है जिसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी. सबसे बड़े आश्चर्य की बात यह है कि शरद पवार इस राष्ट्रीय मंच की बैठक में पहली बार शिरकत करेंगे और वह भी अपने घर पर. इसका मतलब साफ है कहीं ना कहीं शरद पवार अब सीधे केंद्र सरकार से पढ़ने जा रहे हैं. इसमें कांग्रेस की क्या भूमिका होने वाली है यह समझना बहुत जरूरी है.

इसे भी पढ़ें – अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : कांग्रेसी नेता ने कहा ॐ के उच्चारण से ताकतवर और अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होता योग. तो BJP सांसद ने ये दिया मजेदार जवाब 

भाजपा के साथ ही बढ़ सकती है कांग्रेस की परेशानी

यूं तो शरद पवार की पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार में है. लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि शरद पवार हमेशा से अपनी गहन सोच वाली राजनीति के लिए जाने जाते रहे हैं. राष्ट्रीय मंच की बैठक में ममता बनर्जी पहले से ही मुहर लगाती आई हैं. अब जब यशवंत सिन्हा टीएमसी के उपाध्यक्ष हैं तो जाहिर सी बात है कि टीएमसी का पक्ष वही रखेंगे. ऐसे में भविष्य की राजनीति के लिए कल होने वाली है बैठक जितनी महत्वपूर्ण भाजपा के लिए है उतनी ही महत्वपूर्ण कांग्रेस के लिए भी है.

इसे भी पढ़ें- Mirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ

Latest News

हंस मत देना ! घूसखोर दरोगा को एंटी करप्शन टीम ने तौलिए में किया गिरफ्तार, समझ नहीं पा रहा था कि चेहरा छिपाए या तौलिया संभाले…
जानकारी के अनुसार आरोपी दरोगा को एंटी करेक्शन की टीम ने तौलिए और बनियान में गिरफ्तार किया है. टीम ने उसे कपड़े…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});