nayaindia nationwide protest warning : केंद्र को देशव्यापी विरोध की चेतावनी दी
देश| नया इंडिया| nationwide protest warning : केंद्र को देशव्यापी विरोध की चेतावनी दी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने उर्वरक मूल्य वृद्धि के खिलाफ केंद्र को देशव्यापी विरोध की चेतावनी दी

KCR demonstration in Delhi

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने उर्वरकों की कीमत बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले का कड़ा विरोध किया है। केसीआर ने कहा कि वह उर्वरकों की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे। सीएम ने बताया और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने का वादा किया था, अब किसान समुदाय की कमर तोड़ने के लिए उर्वरकों की कीमतों में सर्वकालिक उच्च वृद्धि की है। ( nationwide protest warning) 

also read: Unbelivable : बंटवारे पर अलग हुआ, सोशल मीडिया पर फिर से मिला, 74 साल बाद एक अश्रुपूर्ण मुलाकात

वादा करके लिया यूटर्न 

केसीआर ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली केंद्र सरकार ने यू टर्न लिया और कृषि खर्च में वृद्धि की। इससे पता चलता है कि भाजपा सरकार पूरी तरह से किसानों के खिलाफ है और यह बिल्कुल सही साबित होती है। सीएम ने कहा कि किसानों के जीवन को दयनीय बनाने के लिए केंद्र सरकार की नीतियों और कार्यों के पीछे गहरी साजिश है। 

किसानों को अपनी ही भूमि में मजदूर बना देंगे ( nationwide protest warning)

बिजली शुल्क लेने के लिए मोटरों को मीटर लगाने, एनआरजीई को कृषि क्षेत्र से न जोड़ने, उर्वरकों की कीमतों को बढ़ाने जैसे निर्णय हर समय उच्च, किसानों द्वारा खेती किए गए धान को नहीं खरीदना, केंद्र की भाजपा सरकार के इन सभी कठोर फैसलों ने किसानों का जीवन जीना मुश्किल कर दिया है। किसी को उन कार्यों का विरोध करना चाहिए जो किसानों को अपनी ही भूमि में मजदूर बना देंगे। केसीआर ने चेतावनी दी कि अगर उर्वरकों की बढ़ी हुई कीमतें वापस नहीं ली गईं तो केंद्र सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी और देशव्यापी आंदोलन होगा. ( nationwide protest warning)

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फिर याद आया, वह काला दिन!
फिर याद आया, वह काला दिन!