nayaindia Navjot Singh Sidhu Resign: ‘सिद्धू’ पर ‘गाज’! हार के बाद पद से दिया इस्तीफा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Navjot Singh Sidhu Resign: ‘सिद्धू’ पर ‘गाज’! हार के बाद पद से दिया इस्तीफा

‘सिद्धू’ पर ‘गाज’! पंजाब में हार के बाद पद से दिया इस्तीफा, कहा- हाईकमान की जैसी इच्छा, वैसा ही किया

चंडीगढ़ | Navjot Singh Sidhu Resign: पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत कांग्रेस पार्टी पर ही नहीं, बल्कि नवजोत सिंह सिद्धू पर भी बहुत भारी पड़ गई है। अब तक पंजाब कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कहलाने वाले सिद्धू एक दम से पद विहीन हो गए हैं। पंजाब में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस के आलाकमानों ने पार्टी में बदलाव की प्रक्रिया शुरू करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष पद का इस्तीफा ले लिया है।

Navjot Singh Sidhu Resign: देश के पांच राज्यों में कांग्रेस पार्टी को मिली हार के बाद सोनिया गांधी ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू समेत सभी चुनावी राज्यों वाले प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा की मांग की थी जिसके बाद आज बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें:- आज ‘पंजाबियों’ को समर्पित होंगे ‘मान’! बसंती रंग में रंगेगा ‘भगत सिंह’ का गांव, होगा शपथ ग्रहण समारोह

ट्वीट कर बोले सिद्धू- हाईकमान की जैसी इच्छा थी वैसा ही किया
पंजाब प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर पंजाब प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की जानकारी देते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी के हाईकमान की जैसी इच्छा थी वैसा ही मैंने किया है।’

ये भी पढ़ें:- आज से 12 से 14 साल के बच्चों का मिलेगा कोरोना से सुरक्षा कवच, जानें कैसी लगवा सकेंगे वैक्सीन

Sidhu and Channi attack Modi

पार्टी की हार तो क्या खुद की सीट भी नहीं बचा पाए सिद्धू
आपको बता दें कि, पंजाब की सत्ता पर हुकूमत करने वाली कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 में मात्र 18 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई और उसके सभी दिग्गज अपनी सीटें बचाने में भी नाकाम साबित हुए। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चन्नी भी खुद की सीट नहीं बचा पाए। सिद्धू अमृतसर ईस्ट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार से चुनाव हार गए।

ये भी पढ़ें:-  बिहार विधानसभा के बेचारे स्पीकर!

पिछले साल ही जुलाई में सिद्धू ने संभाला था पद
गौरतलब है कि, नवजोत सिंह सिद्धू पिछले साल जुलाई में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद पर आसीन हुए थे। उनके प्रदेश अध्यक्ष्य बनते ही पंजाब कांग्रेस की सियासत में भूचाल आ गया था और उस समय के पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ सिद्धू की खटपट के चलते अमरिंदर सिंह को पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ भी सिद्धू के तनाव को लेकर खबरें सामने आई थी। ऐसे में पंजाब कांग्रेस की आपसी फूट भी कांग्रेस को धरातल पर ले आई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर