• डाउनलोड ऐप
Saturday, April 10, 2021
No menu items!
spot_img

सुखद खबर! नक्सलियों की कैद से रिहा हुआ जवान, इनकी रही सराहनीय भूमिका

Must Read

बस्तर। छत्तीसगढ़ से एक बड़ी सुखद खबर है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली और जवानों के बीच मुठभेड़ ( Naxal attack in Chhattisgarh ) के बाद नक्सलियों ने जिस जवान को अगवा ( Kidnapped CoBRA jawan ) कर लिया था उसे वापस रिहा कर दिया है। अगवा जवान राकेश्वर सिंह मनहास 6 दिन बाद रिहा हो गए हैं।

जवान की रिहाई के लिए मध्यस्थता कराने गयी दो सदस्यीय टीम ने बस्तर के 7 पत्रकारों को भी नक्सलियों के कब्जे से छुड़ा लिया है। नक्सलियों के बुलावे पर जवान को रिहा कराने बस्तर के बीहड़ में दल समेत कुल 11 सदस्यीय टीम पहुंची थी।

बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि टेकलगुडेम मुठभेड़ में बाद नक्सलियों द्वारा अपहृत CoBRA 210वीं वाहिनी के जवान राकेश्वर सिंह मनहास सुरक्षित जिला बीजापुर के थाना तर्रेम पहुंच मनहास का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

राकेश्वर सिंह की रिहाई के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर है। उनकी मीनू ने कहा कि ये उनकी जिंदगी का सबसे खुशनुमा दिन है। उन्हें विष्वास था कि उनके पति वापस लौटेंगे। गौरतलब है कि जवान के अगवा होने के बाद उसके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था। परिवारजन रिहाई के लिए सरकार से लगातार मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:- Panchayat Election : सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव को भाजपा का टिकट

इनके प्रयास लाए रंग
आईजी सुंदरराज पी केक अनुसार, अपहृत आरक्षक राकेश्वर सिंह मनहास के रिहाई के लिए जगदलपुर माता रुक्मणि आश्रम के अध्यक्ष पद्मश्री धर्मपाल सैनी और आदिवासी समाज जिला बीजापुर के वरिष्ठ पदाधिकारी तेलम बोरैया ने मध्यस्थता की। अगवा जवान की रिहाई में जिला बीजापुर के पत्रकार गणेश मिश्रा और मुकेश चंद्राकर ने काफी प्रयास किया।

यह भी पढ़ें:- कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जाना चाहते हैं तो उठाये UBER की Free ride ऑफर का लाभ

आपको बता दें कि बीजापुर नक्सल मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने जवान राकेश्वर सिंह मनहास को अगवा कर लिया था। इस भीषण मुठभेड में 22 जवानों ने अपनी जान गवाई थी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

देवी के मंदिर दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम खाई में गिरी, 11 की मौत, 41 घायल

कानपुर। यूपी के इटावा में शनिवार को एक बड़ा दर्दनाक हादसा (Road accident in Etawah) हो गया। आज अचानक...

More Articles Like This