UP New Population Policy: विधायक की थी 6 बेटियां, बेटे की चाह में पहुंची अजमेर.
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| UP New Population Policy: विधायक की थी 6 बेटियां, बेटे की चाह में पहुंची अजमेर.

हंस मत देना ! उत्तर प्रदेश के इस विधायक की थी 6 बेटियां, बेटे की चाह में पहुंची ‘अजमेर का दरगाह’ और बेटा हुआ तो नाम दिया ‘अजमेरी वर्मा’

UP New Population Policy: 

नई दिल्ली | UP New Population Policy: देशभर में नई जनसंख्या नीति को लेकर फिलहाल विवाद छिड़ा हुआ है. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नई जनसंख्या नीति विमोचन के बाद विपक्ष इसे राजनीति बता रहा है. विपक्ष का कहना है कि चुनाव नजदीक आने के दौरान भाजपा हमेशा ही कुछ ऐसा करती है जो विवादों में आ जाए. राजनीति के चश्मे को उतारकर यदि हम नई जनसंख्या नीति को देखें तो आपको भी समझ आएगा की सच्चाई क्या है. उत्तर प्रदेश सरकार में कई ऐसे मंत्री और विधायक हैं जिन्होंने नई जनसंख्या नीति के लिए योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है. लेकिन यदि सिर्फ विधायकों के बच्चों की बात करें तो आपको भी हंसी आ सकती है. उत्तर प्रदेश सरकार में कई ऐसे विधायक हैं जिनके 6 या इससे ज्यादा संताने हैं. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के कुल विधायकों में से आधी संख्या ऐसे विधायकों की है, जिनकी 3 या उससे ज्यादा संताने हैं.

UP New Population Policy: 

6 लड़कियां लेकिन बेटे की चाहत में किया सातवा बच्चा

UP New Population Policy:  नई जनसंख्या नीति पर उत्तर प्रदेश सरकार की वाहवाही करने वाली माधुरी वर्मा 7 बच्चों की मां हैं. यदि एक राजनीतिक शख्सियत के तौर पर माधुरी वर्मा को देखें तो उनकी पहली छह संताने लड़कियां थी. इसके बाद बेटे की चाहत में विधायक ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर माथा टेकने गई. हालांकि उनकी यह मन्नत पूरी हो गई और सातवीं संतान के रूप में उनके घर में एक लड़के ने जन्म लिया. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि विधायक ने अपने बेटे का नाम अजमेरी वर्मा रखा है. मतलब साफ है कि अजमेर में उनकी मन्नत पूरी होने के कारण उन्होंने यह नाम रखा.

इसे भी पढ़ें – भारत में जनसख्ंया नीति पर घमासान और चीन में बच्चे पैदा करने के लिए कंपनियों ने खत्म किया ओवरटाइम

UP New Population Policy: 

UP New Population Policyयह हाल उत्तर प्रदेश के किसी एक विधायक का नहीं है. बल्कि कई ऐसे विधायक हैं जिनकी कई संतानें हैं. भाजपा विधायक रोशनलाल वर्मा 8 बच्चों के पिता हैं इनमें 3 पुत्र और 5 पुत्रियां शामिल हैं. इसी प्रकार गोंडा जिले के कर्नलगंज सीट से विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह के चार बेटे और दो बेटियां हैं. उत्तर प्रदेश में ऐसे विधायकों की कोई कमी नहीं है जिनकी 5 या उससे अधिक संतानें हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब जनप्रतिनिधि ही नई जनसंख्या नीति को पहले से नहीं समझते और इसका अनुसरण नहीं करते तो आप लोगों से वह कैसे यह उम्मीद कर
सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी का कांग्रेस के बागियों पर निशाना, कहा- जो डर गए है समझो बीजेपी के घर गए..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow