nayaindia Bihar student NEET coaching in Rajasthan commits suicide राजस्थान में नीट की कोचिंग ले रहे बिहार के छात्र ने आत्महत्या की
इंडिया ख़बर

राजस्थान में नीट की कोचिंग ले रहे बिहार के छात्र ने आत्महत्या की

ByNI Desk,
Share

जयपुर। राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रहे बिहार के एक 16 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि वह करीब एक साल पहले यहां कोचिंग के लिए आया था। छात्र कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के कमला उद्यान इलाके में रह रहा था।

सूत्रों के मुताबिक बुधवार रात उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। प्रारंभिक जांच में छात्र के नोट्स में एक लड़की को लिखे पत्र भी मिले हैं। शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। आगे की जांच शुरू हो गई है। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शंकर लाल ने बताया कि 16 वर्षीय आर्यन (Aryan) बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले के खोजपुरा का रहने वाला था। वह 12वीं का छात्र था और नीट की तैयारी भी कर रहा था।

कोचिंग से आने के बाद बुधवार की शाम वह अपने कमरे में चला गया और खुद को अंदर से बंद कर लिया। इस बीच परिजनों ने आर्यन को फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद परिजनों ने हॉस्टल के वार्डन को फोन किया। वार्डन ने आर्यन के कमरे का गेट खटखटाया जो अंदर से बंद था। काफी देर तक गेट नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी गई। रात करीब नौ बजे जब गेट तोड़कर पुलिस मौके पर पहुंची तो आर्यन अपने कमरे में पंखे से लटका मिला। उसे एमबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी।

गौरतलब है कि मई में 24 दिनों में यह चौथा मौका है जब प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे किसी छात्र ने आत्महत्या (suicide) की है। 8 से 11 मई के बीच तीन छात्रों ने आत्महत्या की थी। चार में से तीन आत्महत्याएं कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र की हैं। अधिकारियों ने बताया कि पिछले पांच महीने में आत्महत्या और आत्महत्या के प्रयास के 10 मामले सामने आए हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें