nayaindia Corona Newton's Law Virel : Newton's Fourth Law को Corona के साथ...
देश| नया इंडिया| Corona Newton's Law Virel : Newton's Fourth Law को Corona के साथ...

Newton’s Fourth Law को Corona के साथ ऐसे किया सिद्ध कि लोगों ने भी कहा.. जहांपनाह तुस्सी ग्रेट हो…

Corona Newton's Law Virel

नई दिल्ली | Corona Newton’s Law Virel : दुनिया भर में कोरोना ने तबाही मचा रखी है. भारत में भी पिछले 2 सालों से अगर सबसे ज्यादा कुछ प्रभावित हुआ है तो वह है शिक्षा व्यवस्था. पिछले 2 सालों में बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह से चौपट हो गई है, परीक्षा हुई है लेकिन नाम मात्र की. पढ़ाई और कोरोना को लेकर आए दिन सोशल मीडिया में तरह-तरह की तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं. लॉकडाउन और कोरोना के कारण इन दिनों कुछ ऐसे हालात है कि कभी स्कूल खुलते हैं और कभी बंद हो जाते हैं. ऐसे में विद्यार्थियों की परेशानी को एक्सप्लेन करते हुए एक नोट बुक सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. इस बारे में तस्वीर में एक बच्चे ने अपने हिसाब से कोरोना महामारी और महान वैज्ञानिक न्यूटन के चौथे नियम को मिलाकर एक अलग एंगल दिया है.

गजब की क्रिएटिविटी, लोगों ने माथा पकड़ा

Corona Newton’s Law Virel :  वायरल तस्वीर में न्यूटन के चौथे नियम को अपने अनुसार एक्सप्लेन करने की कोशिश की है. कॉपी में लिखा गया है कि जब कोरोना बढ़ता है पढ़ाई घटती है, और जब कोरोना घटता है तब पढ़ाई बढ़ जाती है….. इसका मतलब यह है कि कोरोनावायरस व्युतक्रमानुपाती होता है. अपने सिद्धांत को कॉपी पर प्रूफ करके भी बताया गया है. यह तस्वीर आप लोगों को हंसी पसंद आ रही है.

इसे भी पढ़ें- विश्व खाद्य कीमतें 2021 में 10 साल के उच्चतम स्तर पर – खाद्य और कृषि संगठन

IAS अफसर को भी आया पसंद

Corona Newton’s Law Virel : सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर को IAS अफसर अवनीश शरण ने भी शेयर किया है. बता दें कि इस तस्वीर कब तक 11000 से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. इसके साथ ही अब तक 1.4 हजार लोग भी रिट्वीट कर चुके हैं. लोगों को यह तस्वीर कुछ इस कदर पसंद आ रही है कि बिना रिएक्शन दिया लोग स्क्रॉल नहीं कर पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- पैन कार्ड धारक अलर्ट! इस कार्य को अभी निपटा ले अन्यथा आपको 10,000 रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पेलोसी ने ताइवान को दिया भरोसा
पेलोसी ने ताइवान को दिया भरोसा