nayaindia WHO Covaxine Corona Australiya : WHO ने तो नहीं लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दे दी...
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| WHO Covaxine Corona Australiya : WHO ने तो नहीं लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दे दी...

WHO ने तो नहीं लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दे दी कोवैक्सीन को मंजूरी …

WHO Covaxine Corona Australiya :

नई दिल्ली | WHO Covaxine Corona Australiya : WHO ने अबतक भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मंजूरी नहीं दी है. लेकिन पीएम मोदी की अपील अब रंग लाने लगी है और दूसरे दोस्त देश को वैक्सीन को मान्यता देने लगे हैं. इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने यात्रा प्रतिबंधों को दरकिनार करते हुए कोवैक्सीन को मंजूरी दे दी है. इस संबंध में भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फैरल ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नई अनुमति मिलने के बाद अब को वैक्सीन ले चुके लोगों को ऑस्ट्रेलिया में आने की अनुमति मिलेगी. इससे यात्रियों को काफी राहत मिलने वाली है क्योंकि डब्ल्यूएचओ द्वारा की जा रही देरी से विदेश जाने वाले यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

WHO Covaxine Corona Australiya : भारत की समाचार एजेंसी ANI की खबर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को बताया कि थैरेपीयूटिक गुड्स एडमिनिस्ट्रेशन ने कोवैक्सीन को मान्यता देने का फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलिया के स्वाथ्य विभाग के फैसले के बाद भारतीय नागरिकों को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने में काफी सुविधा हासिल होगी. इस नई छूट के साथ 12 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों को ऑस्ट्रेलिया में आसान तरीके से एंट्री मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें –आप की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गोवा में

इन वैक्सीनों को मिली है मान्यता

WHO Covaxine Corona Australiya : कोवैक्सीन के साथ ही आस्ट्रेलिया ने चीनी फार्मा कम्पनी की BBIBP- CorV को भी अनुमति दे दी है. फिलहाल सरकारी एजेंसी की मान्यता प्राप्त की सूची में फाइजर, एस्ट्राजेनेका, कोविशील्ड , स्पाइक वैक्स , जैनसेन, सिनोवैक जैसी वैक्सीन शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें-कोरोना ने रूस में बिगाड़े हालात, लाॅकडाउन के बाद भी 24 घंटे में अबतक के सर्वाधिक 40,933 केस मिले, 1,158 लोगों की मौत

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten − 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अनुभववियों का भविष्य
अनुभववियों का भविष्य