JEE Main 2021: विद्यार्थी हो जाएं तैयार, इस महीने के अंत तक हो सकती है तिथियों की घोषणा  - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया|

 JEE Main 2021: विद्यार्थी हो जाएं तैयार, इस महीने के अंत तक हो सकती है तिथियों की घोषणा 

नई दिल्ली |  CBSE के साथ ही राज्यों के STATE BOARD द्वारा भी 10वीं और 12वीं परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी. अब कोरोना के मामलो में कमी आन के बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले कुछ दिनों में  संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2021 (JEE Main 2021) की परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा सकती है. इस परीक्षा का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए भी ये राहत वाली खबर है. बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने जेईई मेन 2021 अप्रैल और मई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. इसके बाद से अब तक संशोधित कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है. अब आ रही खबरों के अनुसार जून के अंत तक एनटीए नये तिथियों की घोषणा करने वाली है.

अभी तक नहीं आया है कोई आधिकारिक बयान

बता दें कि अब तक एनटीए के अधिकारियों द्वारा इस विषय पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. सवाल पूछने पर भी अप्रैल और मई की परीक्षाओं की संभावित तारीखों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार  एनटीए वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद महीने के अंत तक कार्यक्रम की घोषणा कर सकती है.

इसे भी पढें-  अडानी ग्रुप पर हमलावर हुए सुब्रमण्यम स्वामी, कहा- 2016 से हर 2 साल में दोगुनी हुई संपत्ति तो फिर क्यों नहीं चुकाते बैंक लोन

विशेषज्ञों की राय- जुलाई के तीसरे या अगस्त के दूसरे सप्ताह में हो आयोजन

परीक्षा को लेकर विशषज्ञों की राय है कि जेईई मेन 2021 की परीक्षा का आयोजन  जुलाई के तीसरे सप्ताह या अगस्त के दूसरे सप्ताह में किया जाना चाहिए. बता दें कि जुलाई से में निर्धारित IIT खड़गपुर की परीक्षा को पहले ही स्थगित किया जा चुका है.  शिक्षा मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक के बाद जो पता चला है कि उसके अनुसार भी इन प्रवेश परीक्षाओं की संभावित तारीखों पर चर्चा की गई थी.

इसे भी पढें-  Ayodhya land scam : ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले आप सांसद संजय सिंह के घर के बाहर पोती कालिख, तो सांसद ने कहा- डरने वाला नहीं हूं

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *