Corona will remain a mystery: तो क्या रहस्य ही रहेगा कोरोना !...
कोविड-19 अपडेटस | देश | विदेश| नया इंडिया| Corona will remain a mystery: तो क्या रहस्य ही रहेगा कोरोना !...

तो क्या रहस्य ही रहेगा कोरोना ! WHO की दोबोारा जांच का चीन ने किया विरोध, कहा नहीं मानेगा आदेश…

Corona will remain a mystery:

नई दिल्ली | Corona will remain a mystery: विश्व में अब तक करोड़ों लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है. लेकिन अब भी दुनिया भर के लोगों के लिए कोरोना की उत्पत्ति एक रहस्य बना हुआ है. अब तक वैज्ञानिक पुख्ता तौर पर यह नहीं बता सके हैं कि इसकी उत्पत्ति का मुख्य कारण क्या था. जानकारी के अनुसार जब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना की उत्पत्ति के लिए चाहिए और वुहान लैब के दोबारा जांच करने की इच्छा जताई तो चीन ने इससे साफ इनकार कर दिया. इस संबंध में चीन के राष्ट्रीय हेल्थ कमीशन के वॉइस मिनिस्टर जिन यिक्सिन ने कहा कि वह WHO के दोबारा कोरोना की उत्पत्ति के लिए चीन में जांच करने का अवसर नहीं देगा. चीन इस नियम का पालन नहीं करेगा.

Corona will remain a mystery:

क्या कहा जेंग ने

Corona will remain a mystery: जेंग का कहना था कि इसके पहले जब दुनिया भर के कहने पर जब डब्ल्यूएचओ ने कोरोना की उत्पत्ति को लेकर चीन में जांच करने की मंशा जाहिर की थी तब हमने उनको नहीं रोका था. जेंग ने कहा कि हमने वैज्ञानिकों को खुद ही आमंत्रित कर कहा था कि आप जहां चाहे जाकर जांच कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे समर्थन को हमारी कमजोरी समझ आ गया और अब बार-बार हमें संदेह की निगाहों से देखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि अफवाहों की भी कोई सीमा होती है. बार-बार हमें यूं शक की निगाहों से देखना और जांच करने आना विज्ञान का भी घोर अपमान है.

इसे भी पढ़ें- अजब-गजब: कोरोना की “गाइडलाइन” का पालन करना दूल्हे को पड़ा महंगा, दुल्हन की करवा दी कहीं और शादी

Corona will remain a mystery:

अमेरिका करवाना चाहता है जांच

बता दें कि कोरोना कि सबसे ज्यादा मार चलने वाला अमेरिका एक बार फिर से चीन में जांच करवाना चाहता है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुरू से ही कोरोना को चाइनीस वायरस कहा था. नए राष्ट्रपति बाइडन भी कई बार कह चुके हैं कि आखिर हमें यह पता लगाकर रहना है कि कोरोना आया कहां से. लेकिन अब चीन के द्वारा जारी किए गए ताजा बयान से यह नहीं लगता कि चीन साथ देने के मूड
में है.

इसे भी पढ़ें-यहां विपक्ष नहीं होने दे रहा कार्यवाही, तो इस संसद में “चूहे” ने किया कार्य प्रभावित, देखें वीडियो 

Latest News

मस्जिद में जुम्मे की नमाज की गिरी दीवार, आधा दर्जन लोग दबे, 2 की मौत
जुम्मे की नमाज के दौरान मेरठ से लिसाड़ी गेट क्षेत्र के मोहम्मद मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों के ऊपर दीवार गिर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});