Oxygen Crisis:ऑक्सीजन की कमी के कारण 16 और मरीजों की मौत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Oxygen Crisis:ऑक्सीजन की कमी के कारण 16 और मरीजों की मौत

Bengaluru: देशभर में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है. एक ओर जहां आज सुप्रीम कोर्ट में ऑक्सीजन की कमी को लेकर सुनवाई चल रही थी वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन की कमी से 11 लोगों के दम तोड़ने की सूचना मिली है.  जानकारी के अनुसार तमिलनाडु में चेन्‍नै के सरकारी चेंगलपट्टू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार रात 11 मरीजों की मौत हो गई. मरिजों के परिजनों का कहना है कि  मरीजों की मौत का कारण ऑक्सिजन की कमी है. लेकिन अधिकारी इस बात से इनकार कर रहे हैं, अधिकारियों का कहना है कि ऑक्सिजन का पर्याप्‍त स्‍टॉक था. उनके अनुसार मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई थी और उन्हें लगातार ऑक्सीजन  दिया जा रहा था. ऐसे ही कर्नाटक के हुबली में स्‍थानीय अस्‍पताल में 5 कोरोना मरीजों की मौत ऑक्सिजन की कमी से हुई है.

स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने कही जांच की बात

इस पूरे प्रकरण पर तमिलनाडु के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने कहा कि  शुरूआती रिपोर्टों के अनुसार अस्‍पतालों में ऑक्सिजन का पर्याप्‍त भंडार था, उन्होॆने कहा कि मरीजों की मौत के समय कई नऔर मरीज भी थे जो ऑक्सिजन सप्‍लाई पर निर्भर थे. वे मरीज प्रभावित नहीं हुए. उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही स्थिति साफ हो सकती है. मिल रही जानकारी के अनुसार मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कटौटी के कारण ही हुई है. आरोप है कि अस्पाताल द्वारा एक ऑक्सिजन स्टोर करने के कारण रूक-रूक कर आक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी.

इसे भी पढें- ‘रावण’ का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी के निधन की फैली अफवाह, सुनील लहरी ने कहा- झूठी खबर

आधे घंटे के भीतर गयी 5 मरीजों की जान

कोरोना पीड़ित मृतक  हुबली शहर के श्री भानजी डी खीमजी लाइफलाइन हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि 3 बजे के आस-पास इन सभी पांचों मरीजों की ऑक्सिजन की कमी के कारण आधे घंटे के भीतर मौत हो गई. हालांकि स्वास्थ्य महकमा आक्सीजन की कमी की बात से साफ इनकार कर रहा है.

इसे भी पढें- UP: लखनऊ में ऑक्सीजन की कालाबाजारी के आरोप में 10 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने 115 ऑक्सीजन सिलेंडर किए बरामद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *