nayaindia Gyanvapi Owaisi UP : ज्ञानवापी पर बोले ओवैसी- निचली अदालत के आदेशों...
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Gyanvapi Owaisi UP : ज्ञानवापी पर बोले ओवैसी- निचली अदालत के आदेशों...

ज्ञानवापी पर बोले ओवैसी- निचली अदालत के आदेशों पर रोक लगाएगी हाईकोर्ट… 

Gyanvapi Owaisi UP :
Image Source : Social Media

हैदराबाद | Gyanvapi Owaisi UP : AIMIM प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से ज्ञानवापी मस्जिद पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि उच्चतम न्यायालय ज्ञानवापी मामले पर अगली सुनवाई के दौरान निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाएगा और संपूर्ण न्याय मिलेगा. ओवैसी ने कहा कि जब वाराणसी की अदालत ने नमाजियों की संख्या 20 तक सीमित करने और शिवलिंग पाए जाने के स्थान की सुरक्षा का आदेश दिया तो ये उनकी राय में उस समय गंभीर प्रक्रियात्मक अन्याय हुआ. उन्होंने कहा कि नमाजियों को ज्ञानवापी मस्जिद में जाकर इबादत करने की इजाजत दी है. इससे पहले निचली अदालत के आदेश ने इसे 20 लोगों तक सीमित कर दिया था. इसलिए हमें उम्मीद है कि सुनवाई की अगली तारीख पर उच्चतम न्यायालय पूर्ण न्याय करेगा.

शिवलिॆंग वाले क्षेत्र की सुऱक्षा सुनिश्चित करने का आदेश

Gyanvapi Owaisi UP : उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को वाराणसी के जिलाधिकारी को ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर के अंदर उस क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, जहां सर्वेक्षण के दौरान शिवलिंग मिलने की बात कही गई है. इसके साथ ही, शीर्ष न्यायालय ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को वहां नमाज अदा करने और धार्मिक रस्म निभाने की अनुमति दे दी. इसके बाद मुस्लिम पक्ष के लोगों ने कहा कि हमें कुछ राहत जरूर मिली है लेकिन अब इस पूरे मामले में अब कोर्ट के फैसले का इंतजार है.

इसे भी पढें- नीतीश क्या आरसीपी को टिकट नहीं देंगे?

हमने बाबरी मस्जिद को खो दिया था

Gyanvapi Owaisi UP : वहीं एक दिन पहले ओवैसी ने इस मामले में बयान देते हुए कहा था कि जब मेरी उम्र लगभग 17-18 वर्ष थी तब हमने बाबरी मस्जिद को खो दिया था. अब एक बार फिर से एक मस्जिद को हमसे लेने की कोशिश की जा रही है जो कि गलत है और हमें इसे बर्दाश्त नहीं करना चाहिए. ओवैसी इस मामले में लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं और उन्होंने शिवलिंग मिलने के दावे के बाद कहा था कि मुझे समझ नहीं आते कि लोग क्या सोच कर बेतूकी बातोंको सह देते हैं.

इसे भी पढें-मुलायम वचन के पक्के अखिलेश में यह गुण नहीं: शिवपाल

Leave a comment

Your email address will not be published.

15 − 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘सेकुलर’ अमेरिका में चर्च का दबदबा!
‘सेकुलर’ अमेरिका में चर्च का दबदबा!