Corona Initiate: ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए अब वायु सेना ने संभाला मोर्चा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Corona Initiate: ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए अब वायु सेना ने संभाला मोर्चा

New Delhi: देश में कोरोना के साथ ही ऑक्सीजन की कमी की परेशानी सामने आई है. कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से लोगों ने दम तोड़ दिए हैं. मामले को गंभीरता से लेते हुए ऑक्सीजन संकट के बीच अब भारतीय वायु सेना ने मोर्चा संभाल लिया है.  जानकारी के अनुसार वायुसेना के विमान अब देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं.  माना जा रहा है कि ऑक्सीजन की किल्लत को अब वायु सेना जल्द ही दूर कर लेगी.  इस काम के लिए वायु सेना के c-17 और il-76 विमानों को काम पर लगाया गया है.

बड़े स्टेशन पर ऑक्सीजन टैंकरों को किया जा रहा है एयरलिफ्ट

कोरोना की किल्लत को देखते हुए भारत सरकार ने वायु सेना से मदद मांगी है.  इसके लिए अब देश के कई बड़े स्टेशनों पर ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया है. माना जा रहा है कि इससे देश में आई ऑक्सीजन की संकट से उबरा  जा सकेगा. हालांकि इस संबंध में अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.  लेकिन ऑक्सीजन टैंकरों के एयरलिफ्ट होने की खबरें  से वायरल हो रही है.

इसे भी पढें- Corona Update: कई देशों ने भारत के लिए बढ़ाए मदद के हाथ, जानें किसने क्या कहा

दिल्ली में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की कमी

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है.  यही कारण है कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट गहराया हुआ है.  आज सुबह भी कई मरीजों ने ऑक्सीजन के अभाव में अपनी जान गवा दी थी.  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी लगातार केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं.  कल कोर्ट ने भी ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार को जमकर लताड़ा था . जिसके बाद से केंद्र सरकार लगातार ऑक्सीजन संकट को खत्म करने के लिए प्रयास कर रही है.

इसे भी पढें- Corona Impact: अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के नाम पर साइबर ठगी शुरू   

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वीडियो देख, भूल जाएंगे अफगानिस्तान !पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति वीडियो बनाने पहुंची था महिला टिकटॉकर, कपड़े फाड़ कर लहराने लगी भीड़…
वीडियो देख, भूल जाएंगे अफगानिस्तान !पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति वीडियो बनाने पहुंची था महिला टिकटॉकर, कपड़े फाड़ कर लहराने लगी भीड़…