Pakistan ने लॉन्च की अपनी कोरोना वैक्सीन Pak Vac, विशेषज्ञों ने कहा जानकारी साझा की ही नहीं ... - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया|

Pakistan ने लॉन्च की अपनी कोरोना वैक्सीन Pak Vac, विशेषज्ञों ने कहा जानकारी साझा की ही नहीं …

इस्लामाबाद |  कोरोना के प्रकोप से सारी दुनिया परेशान है. कई देशों में वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पा रही है. इन हालातों में अब पाकिस्तान ने अपना कोरोना वैक्सीन लॉन्च कर दिया है. पाकिस्तान के द्वारा लांच किए गए कोरोना वैक्सीन का नाम pakVac रखा गया है. अपनी वैक्सीन लॉन्च करने के बाद पाकिस्तान एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है. इसके पीछे का कारण यह है कि पाकिस्तान द्वारा लांच की गई वैक्सीन के बारे में पाकिस्तान सरकार की ओर से कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है. यही कारण है कि पाकिस्तान द्वारा  लॉन्च  की गई इस वैक्सीन पर लॉन्च होने के साथ ही सवाल खड़े हो गए हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से यह नहीं बताया गया है कि यह वैक्सीन कोरोना को नियंत्रण करने में कितनी प्रभावी है, इसके साथ ही कितने लोगों पर इसका ट्रायल किया गया है और ट्रायल के क्या नतीजे रहे है.

बकरीद के पहले वैक्सीनेशन में तेजी लाना चाहता है पाक

दुनियाभर में कोरोना की वैक्सीन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. इन हालातों में पाकिस्तान अपनी स्वदेशी वैक्सीन को लॉन्च करने के बाद जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीनेट करना चाहता है. इसके पीछे पाकिस्तान सरकार की मंशा यह है कि बकरीद के मौके पर लोगों की भीड़ से कहीं संक्रमण और तेजी से ना फैल जाए. यही कारण है कि पाकिस्तान सरकार वैक्सीन लॉन्च होने के बाद जल्द से जल्द अपने लोगों को वैक्सीनेट करना चाह रही है. इस संबंध में पाकिस्तान सरकार की ओर से कहा गया कि जुलाई के अंतिम सप्ताह में ईद उल-अजहा (बकरीद) का त्यौहार है. सरकार की ओर से कहा गया कि यदि वैक्सीनेशन की गति में तेजी नहीं लाई गई तो पाकिस्तान के लोगों को त्योहार के मौके पर एक बार फिर से सख्त पाबंदियां झेलनी पड़ सकती है.

इसे भी पढ़ें – फेमस एक्ट्रेस की टूटी सगाई, Web Series ‘Maya’ में निभा चुकी हैं लेस्बयिन का किरदार

चीन को दिया धन्यवाद

इसमें कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान चीन की मदद के बिना कुछ भी कर सकता हो. यही कारण है कि पाकिस्तान की कोरोना वैक्सीन लॉन्च होने के बाद पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के प्रमुख असद उमर ने कहा कि वैक्सीन के निर्माण में चीन ने हमारी काफी मदद की है. उन्होंने कहा कि किसी भी हालात में चीन हमारे साथ हमेशा खड़ा रहा है और वह पाकिस्तान के सच्चे मित्रों में से एक है. उमर ने चीन के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि हमारी वैक्सीन सभी ट्रायल गुणवत्ता और जांच से गुजर चुकी है अब हम जल्द से जल्द अपने नागरिकों को वैक्सीन देने के लिए तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें- 12वीं की ISC परीक्षा हुई रद्द, अब इन परीक्षाओं पर होगा बड़ा फैसला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *