nayaindia Parag Agarwal Rajasthan Ajmer : #ParagAgarwal यूं ही नहीं बने Twitter के...
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Parag Agarwal Rajasthan Ajmer : #ParagAgarwal यूं ही नहीं बने Twitter के...

Parag Agarwal यूं ही नहीं बने Twitter के CEO, राजस्थान के अजमेर में सरकारी अस्पताल में लिया जन्म और…

Parag Agarwal Rajasthan Ajmer :

अजमेर | Parag Agarwal Rajasthan Ajmer : कहा जाता है यदि कोई इंसान संघर्ष करता है तो उसे निश्चित तौर पर सफलता पर मिलती है. ऐसी ही कहानी है पराग अग्रवाल की भी. आज भारत के लिए ये बड़ा दिन है क्यों कि ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल को बनाया गया है. आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि पराग का जन्म 21 मई 1984 को राजस्थान के अजमेर शहर में ही हुआ था. अजमेर के इस सरकारी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में जन्म लेने वाले पराग या उसके परिवार में से शायद ही किसी ने ये सोचा होगा कि वे एक दिन इतनी बड़े पद पर काबिज होंगे. पराग के जन्म के समय पिता रामगोपाल अग्रवाल मुंबई में बीएमआरसी में कार्यरत थे. उस समय उनके माता-पिता यानी पराग के दादा-दादी अजमेर के धान मंडी क्षेत्र में किराये के मकान में रहते थे.

Parag Agarwal Rajasthan Ajmer :

पिता का आर्थिक स्थिति नहीं थी अच्छी

Parag Agarwal Rajasthan Ajmer : आप खुद समझ सकते हैं कि उस समय पराग के पिता रामगोपाल अग्रवाल की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वे मुंबई के किसी प्राइवेट अस्पताल में पत्नी की डिलीवरी करवाएं. यही कारण है कि अग्रवाल ने पत्नी को अपने माता-पिता के पास अजमेर भेज दिया था. पराग के पिता ने डिलीवरी के लिए अपनी पत्नी को जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया. पराग ने आज ना सिर्फ भारत का ही नहीं बल्कि अजमेर का नाम भी दुनिया भर में रौशन कर दिया है.

अग्रवाल समाज ने जाहिर की खुशी

Parag Agarwal Rajasthan Ajmer : पराग के CEO बनने के बाद अग्रवाल समाज अजमेर के अध्यक्ष ने भी खुशी जाहिर की. समाज के अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल और महासचिव प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि पराग के माता-पिता रामगोपाल अग्रवाल और शशि अग्रवाल 4 दिसंबर को अजमेर आने वाले हैं. उन्होंने बताया कि दोनों के अजमेर आगमन पर अग्रवाल दम्पत्ति का भव्य स्वागत किया जाएगा.

इसे भी पढें- ACB ने चलती ट्रेन में की कार्रवाई, रिश्वत लेकर यात्रा करवाने वाले 2 रेलवे कर्मियों को किया गिरफ्तार…

10 सालों से कर रहे थे Twitter में काम

Parag Agarwal Rajasthan Ajmer : बता दें कि पराग अग्रवाल IIT Mumbai में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में Btech की पढ़ाई की है. इसके बाद पराग स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी की. इसके साथ ही पराग पिछले 10 सालों से ट्विटर कंपनी से जुड़े हुए हैं. बताया गया है कि उन्होंने एक खास सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ट्विटर ज्वाइन किया था. 2018 में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया गया था. ट्विटर से पहले पराग अग्रवाल माइक्रोसॉफ्ट याहू और एटीएंडटी लैब्स के साथ भी काम कर चुके हैं.

इसे भी पढें-Odisha : लेक्चरर ने ब्याज पर छात्र को दिए थे 10 हजार, नहीं चुकाने पर मारा थप्पड़ तो अपमानित हो कर ली आत्महत्या

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस पर्यवेक्षक सोनिया को सौंपेंगे रिपोर्ट
कांग्रेस पर्यवेक्षक सोनिया को सौंपेंगे रिपोर्ट